• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Australian Open 2021: 21वां ग्रैड स्लैम खिताब जीतने उतरे नडाल ने सीधे सेटों में जेयर को हराया

Australian Open 2021: 21वां ग्रैड स्लैम खिताब जीतने उतरे नडाल ने सीधे सेटों में जेयर को हराया

Barcelona Open: राफेल नडाल ने तीन सेट में फाइनल मुकाबला जीता. (AP)

Barcelona Open: राफेल नडाल ने तीन सेट में फाइनल मुकाबला जीता. (AP)

Australian Open 2021: बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने लास्लो जेयर के खिलाफ दो घंटे से कुछ कम समय में 6-3, 6-4, 6-1 से जीत दर्ज की.

  • Share this:

    नई दिल्ली. स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने लास्लो जेयर को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई. दूसरी ओर महिला एकल में गत चैंपियन सोफिया केनिन ने भी पहले दौर का मुकाबला जीता. बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने दुनिया के 56वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ दो घंटे से कुछ कम समय में 6-3, 6-4, 6-1 से जीत दर्ज की. दूसरे सेट में नडाल जब सेट जीतने के लिए सर्विस कर रहे थे तब जेयर को तीन ब्रेक प्वाइंट मिले लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा पाए. वह तीसरे सेट में भी ब्रेक प्वाइंट को भुनाने में नाकाम रहे.

    स्पेन के 34 साल के नडाल ने इस मैच के दौरान कमर की समस्या का कोई संकेत नहीं दिया जिसके कारण साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट की उनकी तैयारी प्रभावित हुई है. वह पिछले हफ्ते एटीपी कप में स्पेन की ओर से नहीं खेले जबकि अभ्यास के दौरान भी कमर में जकड़न से परेशान थे. नडाल ने मैच के बाद कहा, ‘‘पिछले 15 दिन मेरे लिए काफी कड़े रहे. कमर को लेकर समस्या थी. मुझे आज बचना था और मैंने वही किया. मुझे सीधे सेटों में जीत की ही जरूरत थी.’’

    चौथे वरीय डेनिल मेदवेदेव ने वासेक पोसपिसिल को 6-2, 6-2, 6-4 से हराकर अपनी लगातार जीत के क्रम को 15 मैचों तक पहुंचाया जबकि सातवें वरीय आंद्रेय रूबलेव ने यानिक हेंफमैन को 6-3, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी. महिला एकल में गत चैंपियन सोफिया केनिन ने कड़े मुकाबले में जीत दर्ज की. अमेरिका की 22 साल की खिलाड़ी सोफिया ने ऑस्ट्रेलिया की वाइल्ड कार्ड धारक और दुनिया की 133वें नंबर की खिलाड़ी मेडिसन इंगलिस को मेलबर्न पार्क में सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया.

    यह भी पढ़ें:

    IND VS ENG: विराट कोहली की खराब कप्तानी, रोहित-रहाणे का ‘सरेंडर’…जानिए हार की 5 बड़ी वजह 

    IND VS ENG: भारत की हार पर बोले केविन पीटरसन-पहले ही चेतावनी दी थी गाबा में ज्यादा जश्न मत मनाओ

    सोफिया ने मैच के बाद कहा, ‘‘बेशक मैं जिस तरह खेली उससे खुश नहीं हूं लेकिन जीत तो जीत होती है.’’उन्होंने कहा कि पहले दौर का मुकाबला था इसलिए बेशक मैं नर्वस थी. पिछले साल मेलबर्न में फाइनल में सोफिया के खिलाफ शिकस्त झेलने वाली दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेत गरबाइन मुगुरुजा भी रूस की मार्गरिटा गैसपेरिन को 6-4, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रही. मुगुरुजा ने दूसरे सेट में सिर्फ 11 अंक गंवाए और नौवीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलते हुए कभी पहले दौर का मुकाबला नहीं गंवाने का अपना क्रम बरकरार रखा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज