Australian Open 2021: सेरेना विलियम्स-नाओमी ओसाका जीत के साथ अंतिम आठ में पहुंची

सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बनाई (फोटो साभार-WTA Twitter)

Australian Open 2021: सेरेना विलियम्स रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. उन्होंने इससे पहले आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में ही जीता था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका ने रविवार को जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. सेरेना ने सातवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को 6-4, 2-6, 6-4 से हराकर रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. उन्होंने इससे पहले आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में ही जीता था. सेरेना का यह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में चौथे दौर का 62वां मैच था जबकि सबालेंका इस दौर में अपना केवल दूसरा मैच खेल रही थी. इन दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ लेकिन आखिर में सेरेना का अनुभव उनके काम आया. क्वार्टर फाइनल में वह सिमोना हालेप और इगा स्वितेक के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी.

    इससे पहले तीन बार की ग्रैंडस्लैम विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका ने दो मैच प्वाइंट बचाकर वापसी की और गर्बाइन मुगुरुजा को 4-6, 6-4, 7-5 से हराया. उन्होंने आखिरी चार गेम जीतकर शानदार वापसी की. ऑस्ट्रेलियाई ओपन में 2019 की चैंपियन ओसाका आखिरी सेट में 5-3 के स्कोर पर 15-40 से पीछे थे. मुगुरुजा के पास इस तरह से दो मैच प्वाइंट थे लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा पायी. ओसाका अब ताइवान की 35 वर्षीय सी सु वेई से भिड़ेगी. गैरवरीयता प्राप्त सु वेई ने 2019 की फ्रेंच ओपन की फाइनलिस्ट मार्केटा वांड्रोसोवा को 6-4, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी. वह ओपन युग में अपने पहले ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी भी बन गयी हैं.

    यह भी पढ़ें:

    रोहित शर्मा के लिए विदेश में जरूरी हैं चेन्नई जैसी 161 वाली पारियां

    India vs England: ऋषभ पंत का ताबड़तोड़ अर्धशतक, लगातार चौथे टेस्ट में लगाई फिफ्टी

    इस बीच पुरुष वर्ग में रूस के क्वालीफायर असलान करातसेव ने 20वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगुर अलिसामी को 3-6, 1-6, 6-3, 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. यह पुरुष एकल में 1996 के बाद पहला मौका जबकि किसी खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम में पदार्पण करते हुए अंतिम आठ में जगह बनायी. इससे पहले अलेक्स रादुलेस्कु ने 1996 में विंबलडन में यह करिश्मा दिखाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.