Australian Open 2021: सेरेना विलियम्स की एकतरफा जीत, वीनस ने भी किया कमाल

सेरेना विलियम्स ने पहले दौर में आसान जीत हासिल की है. (फोटो साभार-WTA Twitter)

Australian Open 2021: ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में सेरेना विलियम्स, वीनस विलियम्स और नाओमी ओसाका ने आसान जीत हासिल की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open 2021) टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले दौर में एकतरफा जीत दर्ज की. सेरेना ने एक गेम में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए टूर्नामेंट के पहले दिन लगातार 10 गेम जीतकर लॉरा सीजमुंड को 6-1, 6-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. सेरेना रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 24वें महिला एकल ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रही हैं. सेरेना ने इस मुकाबले के दौरान अपनी सर्विस पर सिर्फ नौ अंक गंवाए और 16 विनर जड़े.

    सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने 2019 से पहला ग्रैंडस्लैम मैच जीता जब उन्होंने अपने 21वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलते हुए कर्स्टन फिलिपकेन्स को 7-5, 6-2 से हराया. चालीस साल की वीनस इस साल के ड्रॉ में सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी हैं. वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा लेने वाली उन सिर्फ छह खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनकी उम्र 40 साल से अधिक है. दो साल पहले मेलबर्न में खिताब जीतने वाली तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका ने रोड लावेर एरेना में पहला मैच खेलते हुए अनास्तासिया पावल्युचेनकोवा को 6-1, 6-2 से हराया.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021 Auction: अर्जुन तेंदुलकर पर दांव लगा सकती हैं ये 3 टीमें, पूरा हो सकता है आईपीएल खेलने का सपना

    WI vs BAN: मौत को मात दे चुके हैं काइल मायर्स, अब दोहरा शतक ठोक जिताया टेस्ट मैच

    दुनिया की शीर्ष 40 खिलाड़ियों में शामिल रह चुकी और आठ साल में पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही कनाडा की रेबेका मारिनो ने वाइल्ड कार्ड धारक किंबर्ले बिरेली को 6-0, 7-6 से हराया. मारिनो अवसाद और पैर की गंभीर चोट के कारण बाहर थीं. पुरुष एकल में 14वें वरीय मिलोस राओनिक ने फेडेरिको कोरिया को 6-3, 6-3, 6-2 से हराया जबकि अमेरिका के रेइली ओपलेका ने 18 ऐस की मदद से ल्यू येन सुन को 6-3, 7-6, 6-3 से शिकस्त दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.