सुमित नागल को अहसास, ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शीर्ष 10 खिलाड़ी से होगी भिड़ंत

अगले हफ्ते होने वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन में खेलने को तैयार सुमित नागल (Sumit Nagal/Instagram)

अगले हफ्ते होने वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open 2021) में खेलने की तैयारी कर रहे भारत के सुमित नागल (Sumit Nagal) ने मंगलवार को कहा कि उन्हें अहसास है कि सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम में उन्हें शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी से भिड़ना पड़ सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगले हफ्ते होने वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open 2021) में खेलने की तैयारी कर रहे भारत के सुमित नागल (Sumit Nagal) ने मंगलवार को कहा कि उन्हें अहसास है कि सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम में उन्हें शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी से भिड़ना पड़ सकता है. नागल को इस हार्ड कोर्ट ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है और गुरुवार को ड्रॉ के बाद उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वी का पता चलेगा. अमेरिकी ओपन 2019 के साथ ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में पदार्पण करते हुए नागल ने रोजर फेडरर के खिलाफ एक सेट जीतकर सुर्खियां बटोरी थी. अगले साल उन्हें दूसरे दौर में डोमीनिक थीम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी जो बाद में चैंपियन बने थे.

    सोनी नेटवर्क द्वारा आयोजित आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में नागल ने कहा, ''मैं कल रात अपने कोच के साथ इस बारे में बात कर रहा था और मुझे अहसास है कि मुझे शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी से भिड़ना होगा. मुझे ऐसा अहसास है, देखते हैं क्या होता है.''यह पूछने पर कि क्या वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं तो इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह बड़े खिलाड़ियों से सीखते हैं.

    Sports News Today Live Updates:ऑस्ट्रेलिया ने SA का दौरा किया स्थगित, न्यूजीलैंड WTC के फाइनल में

    सुमित नागल ने कहा, ''ऐसा काफी खिलाड़ियों के साथ होता है कि वे काफी अच्छे खिलाड़ियों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हैं. मैं उनके खिलाफ खेलकर सीख लेता हूं इसलिए मुझे बड़े खिलाड़ियों से खेलने में परेशानी नहीं है, शीर्ष 10 में शामिल कोई खिलाड़ी.'' उन्होंने कहा, ''फेडरर जो करते हैं उसकी बराबरी करने का प्रयास करना बेहद मुश्किल है. मैंने उनसे सीखा कि वह अपने आपको कैसे समझते हैं और खेल को कैसे पढ़ते हैं. वह दो बार एक जैसी गलती कभी नहीं करते, वह इतने अच्छे हैं.''

    नागल ने कहा, ''मैं थीम से काफी कुछ सीख सकता हूं. मैं उसकी तरह खेलना चाहूंगा. मजबूत बैकहैंड, अच्छी सर्विस, अच्छा फोरहैंड. उसकी तरह खेलने का प्रयास करता हूं.'' नागल ने खुलासा किया कि वह और भारत के पूर्व डेविस कप खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन पिछले सत्र में एक साथ काम करने की योजना बना रहे थे. उन्होंने कहा, ''लेकिन इसके बाद कोविड-19 हो गया. वह जर्मनी का वीजा हासिल करने की तैयारी कर रहे हैं.''