Australian Open 2021: दर्द के बावजूद नोवाक जोकोविच जीते, मैच के दौरान उठा नहीं पा रहे थे हाथ

नई दिल्ली. नोवाक जोकोविच दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी हैं. (नोवाक जोकोविच इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली. नोवाक जोकोविच दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी हैं. (नोवाक जोकोविच इंस्टाग्राम)

Australian Open 2021: मैच के दौरान नोवाक जोकोविच को पेट के दाहिने ओर तेज चोट लगी और वह अपना हाथ नहीं उठा पा रहे थे. ऐसा लग रहा था कि आठ बार के चैम्पियन जोकोविच रिटायर हो जायेंगे, हालांकि उन्होंने जबरदस्त वापसी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2021, 1:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पेट की मांसपेशी में चोट के कारण दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उलटफेर का शिकार हो सकते थे लेकिन उन्होंने अदम्य साहस का परिचय देते हुए तीसरे दौर का मुकाबला जीता. जोकोविच उस समय अमेरिका के 27वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रित्ज से दो सेट से आगे चल रहे थे लेकिन उनके पेट के दाहिने ओर तेज चोट लगी और वह अपना हाथ नहीं उठा पा रहे थे. ऐसा लग रहा था कि आठ बार के चैम्पियन जोकोविच रिटायर हो जायेंगे चूंकि फ्रित्ज ने अगले दोनों सेट जीत लिये थे. इसी बीच एक होटल में कोरोना वायरस के नये स्टेन का मामला पाये जाने के बाद विक्टोरिया प्रांत में लॉकडाउन का फैसला लिया गया और दर्शकों को कोर्ट छोड़ने के निर्देश मिलने के कारण खेल दस मिनट रोकना पड़ा. जोकोविच लौटे और 7-6, 6-4, 3-6, 4-6, 6-2 से जीत दर्ज की. खाली स्टेडियम पर उनकी आवाज गूंजने लगी जब जीत के बाद राहत की सांस लेते हुए वह जोर से चिल्लाये.

रोहन बोपन्ना मिश्रित युगल से बाहर

अनुभवी रोहन बोपन्ना के मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर में हारने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. बोपन्ना और चीन की यिंगिइंग दुआन की जोड़ी अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स और ब्रिटेन के जैमी मर्रेसे 4-6, 4-6 से हार गई. पहले दौर का मैच करीब एक घंटे तक चला. इससे पहले बोपन्ना और जापान के बेन मैकलाचलान को पुरुष युगल वर्ग में कोरिया के वाइल्ड कार्डधारी जि युंग नैम और मिन क्यु सोंग ने 6-4, 7-6 से हराया था. दिविज शरण और अंकिता रैना पुरुष और महिला युगल से पहले दौर में ही हारकर बाहर हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें:
IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो के साथ जो किया, उस पर इंग्लैंड को शर्मिंदा होना चाहिए: बॉयकॉट

IND vs END: जो रूट की टीम इंडिया को चेतावनी- हम टॉस हारकर भी जीतना जानते हैं

किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला अंकिता और रोमानिया की मिहाइला बुजारनेकू की जोड़ी वाइल्ड कार्डधारी ओलिविया गाडेकी और बेलिंडा वुलकॉक से एक घंटे 17 मिनटमें 3-6, 0-6 से हार गई. पुरुष युगल वर्ग में दिविज और स्लोवाकिया के इगोर जेलेने की जोड़ी को जर्मनी के यानिक हांफमैन और केविन के ने पहले दौर में 6-1, 6-4 से हराया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज