Australian Open 2021: राफेड नडाल आसान जीत के साथ चौथे दौर में पहुंचे, 21वें ग्रैंड स्लैम की ओर बढ़ाया और एक कदम

नडाल सिर्फ एक बार 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत सके हैं.

Australian Open 2021: रिकॉर्ड 21वां मेजर खिताब जीतने की कोशिश में जुटे राफेल नडाल कमर की मांसपेशियों में खिंचाव के साथ टूर्नामेंट में खेलने उतरे थे

  • Share this:
    नई दिल्ली. स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने कैमरन नौरी पर 7-5, 6-2, 7-5 से जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में प्रवेश किया. रिकॉर्ड 21वां मेजर खिताब जीतने की कोशिश में जुटे नडाल कमर की मांसपेशियों में खिंचाव के साथ टूर्नामेंट में खेलने उतरे थे और उन्होंने इस प्रतियोगिता से पहले 2021 में कोई प्रतिस्पर्धी मैच भी नहीं खेले थे. उन्होंने 16 में से 14वीं बार मेलबर्न पार्क के चौथे दौर में जगह बनायी. दूसरे वरीय नडाल ने 69वीं रैंकिंग के खिलाड़ी नौरी के खिलाफ केवल एक डबल फॉल्ट की और केवल एक बार सर्विस गंवायी. हालांकि उन्होंने विनर (33) की तुलना में ज्यादा सहज गलतियां (35) कीं. नडाल का सामना अब 16वें नंबर के फैबियो फोगनिनी से होगा. इटली के अनुभवी खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के 21वें वरीयता प्राप्त एलेक्स डि मिनौर पर सीधे सेटों में जीत दर्ज की.

    मेदवेदेव, बार्टी और स्वितलोना चौथे दौर में
    चौथी रैंकिंग वाले दानिल मेदवेदेव तथा शीर्ष रैंकिंग पर काबिज महिला खिलाड़ी ऐश्ले बार्टी और दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने चौथे दौर में जगह बना ली. वहीं छठे नंबर की महिला खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा उलटफेर का शिकार हुईं. बार्टी ने रूस की इकेटरीना एलेक्सांद्रोवा को 6-2 6-4 से हराकर लगातार तीसरे वर्ष ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में प्रवेश किया. स्वितोलिना ने 26वीं रैंकिंग वाली यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-4, 6-0 से हराया जबकि मेदवेदेव ने पांच सेटों के मुकाबले में दुनिया के 28वें वरीय खिलाड़ी फिलीप क्राजिनोविच को 6-3, 6-3, 4-6, 3-6, 6-0 से मात दी.

    यह भी पढ़ें:

    India vs England: रोहित शर्मा ने रहाणे के आलोचकों को दिया जवाब, कहा-मुश्किल परिस्थितियों में रन बनाते हैं अजिंक्य

    IND VS ENG: अजिंक्य रहाणे को आउट नहीं देने पर जैक लीच ने कहा-DRS विवादित है

    एक होटल में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद विक्टोरिया प्रांत में पांच दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है. इससे पहले पांच दिन रोज 30000 दर्शक कोर्ट पर आ रहे थे. आंद्रे रूबलेव ने 39 वर्षीय फेलिसियानो लोपेज पर 7-5, 6-2, 6-3 से जीत हासिल की जिससे वह क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव से भिड़ सकते हैं. सातवें वरीय रूबलेव चौथे दौर में नार्वे के कैस्पर रड से भिड़ेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.