• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Australian Open 2021: रोहन बोपन्ना पहले राउंड में हारकर बाहर, भारत को अब अंकिता रैना से आस

Australian Open 2021: रोहन बोपन्ना पहले राउंड में हारकर बाहर, भारत को अब अंकिता रैना से आस

अकापुल्को एटीपी 500 में  रोहन बोपन्ना-ऐसाम-उल-हक कुरैशी की जोड़ी खेलेगी (Rohan Bopanna Twitter)

अकापुल्को एटीपी 500 में रोहन बोपन्ना-ऐसाम-उल-हक कुरैशी की जोड़ी खेलेगी (Rohan Bopanna Twitter)

Australian Open 2021: बोपन्ना और जापान के उनके जोड़ीदार को कोरिया की वाइल्ड कार्ड धारक जोड़ी के खिलाफ एक घंटे और 17 मिनट में 4-6, 6-7 से हार झेलनी पड़ी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत को ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open Tennis Tournament) में लगातार दूसरे निराशाजनक नतीजे का सामना करना पड़ा. रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और बेन मैकलाचलन की जोड़ी बुधवार को पुरुष युगल के पहले दौर में कड़े मुकाबले में जी सुंग नैम और मिन क्यू सोंग की जोड़ी के खिलाफ हार गई. बोपन्ना और जापान के उनके जोड़ीदार को कोरिया की वाइल्ड कार्ड धारक जोड़ी के खिलाफ एक घंटे और 17 मिनट में 4-6, 6-7 से हार झेलनी पड़ी. कड़े पृथकवास के कारण कोर्ट पर अधिक समय नहीं बिता पाने से बोपन्ना को लय हासिल करने में दिक्कत हुई. मैकलाचलन भी वॉली के खिलाफ परेशान दिखे जिसका खामियाजा इस जोड़ी को भुगतना पड़ा.

    बोपन्ना ने पृथकवास के दौरान 14 दिन अपने कमरे में बिताए और 30 जनवरी को उन्हें कोर्ट पर उतरने की इजाजत मिली. वह हालांकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तैयारी टूर्नामेंट के पहले दौर में फ्रेड्रिक नीलसन के साथ खेलते हुए हार गए. बोपन्ना को सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के लिए तैयारी का पर्याप्त समय नहीं मिला और उन्होंने पहले सेट में ही अपनी सर्विस गंवा दी. कोरियाई जोड़ी ने इस शुरुआती बढ़त को बरकरार रखते हुए पहला सेट जीता. भारत और जापान की जोड़ी को रिटर्न को लेकर भी जूझना पड़ा जबकि सोंग और नैम ने आसानी से वॉली विनर लगाकर दबदबा बनाए रखा. नैम जब मैच जीतने के लिए सर्विस कर रहे थे तब जापान के मैकलाचलन ने फोरहैंड पर गलत शॉट मारकर मुकाबला विरोधी जोड़ी की झोली में डाल दिया. भारत की चुनौती अब पुरुष युगल में दिविज शरण और महिला युगल में पदार्पण कर रही अंकिता रैना के हाथों में है.

    यह भी पढ़ें:

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा-हमारे कंट्रोल कुछ नहीं

    IPL 2021: ड्रीम 11-अनअकैडमी टाइटल प्रायोजक की दौड़ में, चीनी कंपनी वीवो की होगी विदाई

    बियांका दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार
    चोट के बाद वापसी कर रही पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू को महिला एकल के दूसरे दौर में ताइवान की सीह सू-वेई के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. सू-वेई ने आठवीं वरीय बियांका को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराया. बियांका ने 2019 अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता था लेकिन घुटने में चोट के कारण वह 2020 में अधिकांश समय बाहर रहीं. कनाडा की 20 साल की बियांका को 35 साल की सू-वेई के गैरपारंपरिक खेल को समझने के लिए जूझना पड़ा जिसमें दो हाथ से लगाए फोरहैंड शॉट भी शामिल हैं. बियांका को अपनी खराब सर्विस का भी खामियाजा भुगतना पड़ा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन