सेरेना विलियम्स जीतीं, बियांका ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार

सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई (फोटो साभार-WTA Twitter)

सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई (फोटो साभार-WTA Twitter)

स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने एकतरफा जीत के साथ बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई, लेकिन चोट के बाद वापसी कर रही पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू को दूसरे दौर में ताइवान की सीह सू-वेई के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी.

  • Share this:
मेलबर्न. स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने एकतरफा जीत के साथ बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई, लेकिन चोट के बाद वापसी कर रही पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू को दूसरे दौर में ताइवान की सीह सू-वेई के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. सू-वेई ने आठवीं वरीय बियांका को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराया. बियांका ने 2019 अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना को हराकर खिताब जीता था, लेकिन घुटने में चोट के कारण वह 2020 में अधिकांश समय बाहर रही.

रोड लावेर एरेना में बियांका के बाद उतरी 10वीं वरीय सेरेना ने दूसरे दौर के एकतरफा मुकाबले में निना स्टोजानोविच को 6-3, 6-0 से हराया. सेरेना ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं दूसरे सेट में उतना नहीं सोच रही थी जितना पहले सेट में सोच रही थी. यह इस तरह था कि जो हो रहा है उसे होने दीजिए और फिर देखते हैं नतीजा क्या रहता है.’’

Australian Open 2021: रोहन बोपन्ना पहले राउंड में हारकर बाहर, भारत को अब अंकिता रैना से आस

कनाडा की 20 साल की बियांका को 35 साल की सू-वेई के गैरपारंपरिक खेल को समझने के लिए जूझना पड़ा जिसमें दो हाथ से लगाए फोरहैंड शॉट भी शामिल हैं. बियांका को अपनी खराब सर्विस का भी खामियाजा भुगतना पड़ा. उन्होंने अपनी दूसरी सर्विस पर 23 में से 17 अंक गंवाए. बियांका ने मुकाबले के दौरान छह बार अपनी सर्विस गंवाई. ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के दूसरे दौर में बियांका की चार मैचों में यह तीसरी हार है. उन्होंने दूसरे दौर का एकमात्र मुकाबला अमेरिकी ओपन में खिताबी जीत के दौरान जीता.
दुनिया की 71वें नंबर की खिलाड़ी सू-वेई के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है लेकिन शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ियों के खिलाफ उनकी जीत हार का रिकॉर्ड 8-2 है. उन्होंने दुनिया की तत्कालीन नंबर एक खिलाड़ियों सिमोना हालेप को 2018 में विंबलडन और नाओमी ओसाका को 2019 में मियामी में हराया था.

आठ साल में पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेल रही कनाडा की ही रेबेका मारिनो को 19वीं वरीय मार्केटा वांद्रोसोवा ने 6-1, 7-5 से हराया. मारिनो अवसाद और पैर की गंभीर चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहीं. अमेरिका की 20 साल की आन ली ने एलिज कोर्नेट को 6-2, 7-6 से हराकर लगातार दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई. सातवीं वरीय एरिना सबालेंका ने डारिया कसात्किना को 7-6, 6-3 से हराया.

पुरुष एकल में रूस के क्वॉलिफायर एस्लान कारात्सेव ने बेहद एकतरफा मुकाबले में एगोर गेरासिमोव को 6-0, 6-1, 6-0 से हराया जबकि आठवें वरीय डिएगो श्वार्टजमैन और 20वें वरीय फेलिक्स आगर एलिसिमे भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज