Home /News /sports /

Australian Open: दानिल मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, 2 सेट से पिछड़ने के बाद दी फेलिक्स को मात

Australian Open: दानिल मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, 2 सेट से पिछड़ने के बाद दी फेलिक्स को मात

दानिल मेदवेदेव एक समय 2 सेट से पिछड़ रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने कनाडाई खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. (AFP)

दानिल मेदवेदेव एक समय 2 सेट से पिछड़ रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने कनाडाई खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. (AFP)

रूस के स्टार खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने पहले दो सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करते हुए कनाडा के फेलिक्स ऑगर एलियास्सिमे को मात दी. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला यूनान के सिटसिपास से होगा.

अधिक पढ़ें ...

मेलबर्न. यूएस ओपन चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने पहले दो सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करते हुए बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open-2022) के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में जगह बना ली. मेदवेदेव ने करीब 5 घंटे तक चले मुकाबले में फेलिक्स ऑगर एलियास्सिमे को मात दी. वहीं, स्टेफनोस सिटसिपास को आगे बढ़ने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई.

रूस के स्टार टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव क्वार्टरफाइनल मुकाबले में एक समय 2 सेट से पीछे चल रहे थे, चौथे सेट में उन्होंने मैच प्वॉइंट भी बचाया. उन्होंने आखिर में चार घंटे 42 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 9वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के फेलिक्स ऑगर एलियास्सिमे को 6-7 (4), 3-6, 7-6 (2), 7-5, 6-4 से शिकस्त देने में कामयाबी हासिल की.

इसे भी देखें, सिमोना हालेप को हराकर एलाइज कोर्नेट ने बनाया रिकॉर्ड

एलियास्सिमे पहले 2 सेट में हावी रहने के बाद तीसरे सेट के टाईब्रेकर में केवल दो अंक बना पाए और फिर उन्होंने चौथे सेट के 10वें गेम में मेदवेदेव की सर्विस पर मैच प्वॉइंट गंवाया. रूसी खिलाड़ी ने इसके बाद आगर एलियास्सिमे की सर्विस तोड़कर मैच बराबरी पर ला दिया. मेदवेदेव ने निर्णायक सेट के तीसरे गेम में ब्रेक प्वॉइंट लिया और फिर यह सेट और मैच अपने नाम किया.

सेमीफाइनल में उनका मुकाबला यूनान के सिटसिपास से होगा जिन्होंने ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अपना ‘परफेक्ट’ रिकॉर्ड कायम रखते हुए 11वीं रैंकिंग वाले यानिक सिनेर को 6-3, 6-4, 6-2 2 से पराजित किया. विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज सिटसिपास का ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में रिकॉर्ड 5-0 का है लेकिन सेमीफाइनल में वह सिर्फ एक बार जीते हैं.

इस बीच महिला वर्ग में तेज गर्मी में हुए मुकाबले में इगा स्वियातेक ने 36 वर्ष की केइया कानेपी को 4-6, 7-6 (2), 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अब उनका सामना डेनियेले कोलिंस से होगा. कोलिंस ने 36 डिग्री सेल्सियस तापमान में खेले गए मैच में एलिजे कोर्नेट को 7-5, 6-1 से हराया.

Tags: Australian open, Australian Open Tennis Tournament, Daniil Medvedev, Sports news, Tennis

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर