Home /News /sports /

AUS Open: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमाया रंग, 42 साल बाद डबल्स फाइनल खेलेगी मेजबान देश की जोड़ी

AUS Open: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमाया रंग, 42 साल बाद डबल्स फाइनल खेलेगी मेजबान देश की जोड़ी

Australian Open: ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस और थानासी कोकिनाकिस की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेंस डबल्स के फाइनल में पहुंचीं. (Aus open twitter)

Australian Open: ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस और थानासी कोकिनाकिस की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेंस डबल्स के फाइनल में पहुंचीं. (Aus open twitter)

Australian Open 2022: मेंस डबल्स का फाइनल लाइन-अप तय हो गया है. 42 साल में पहली बार फाइनल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की जोड़ी के बीच ही खेला जाएगा. खिताबी मुकाबले में निक किर्गियोस और थानासी कोकिनाकिस की जोड़ी मैथ्यू एबडन-मैक्स पुर्सेल की साथी ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से भिड़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

मेलबर्न. साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open-2022) ओपन का मेंस डबल्स का फाइनल शनिवार को मेलबर्न पार्क में मेजबान खिलाड़ियों की जोड़ी के बीच ही खेला जाएगा. निक किर्गियोस और थानासी कोकिनाकिस की जोड़ी ने स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स और अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 7-6 6-4 से शिकस्त दी. वहीं, मार्गेट कोर्ट एरीना में मैथ्यू एबडन और मैक्स पुर्सेल की साथी ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने भी दूसरे सेमीफाइनल में जीत हासिल की.

मैथ्यू और मैक्सी की जोड़ी अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जो सैलीसबरी की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-3 7-6 से पराजित किया. 1980 के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब ऑस्ट्रेलिया की दो अलग-अलग जोड़ी टूर्नामेंट के फाइनल में एक-दूसरे से जोर आजमाइश करेगी.

इसे भी देखें, मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, 2 सेट से पिछड़ने के बाद दी फेलिक्स को मात

2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन मेंस डबल्स के फाइनल के विजेता, जिसमें किर्गियोस और कोकिनाकिस का सामना साथी ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू एबडेन और मैक्स पुर्सेल से होगा को कुल $675,000 डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी. यानी दोनों विजेता खिलाड़ियों को $3,37,500 डॉलर इनाम के तौर पर मिलेंगे. वहीं, डबल्स के उप-विजेता खिलाड़ी आपस में $360,000 डॉलर की इनामी राशि बाटेंगे.

डबल्स फाइनल में पहुंचने के बाद निक किर्गियोस ने कहा, “मैंने दुनिया भर में अद्भुत माहौल के साथ बहुत सारे एकल मैच खेले हैं. लेकिन इस हफ्ते थानासी के साथ खेलने से बेहतर कुछ नहीं है.” वहीं, कोकिनाकिस ने कहा, “आप लोगों के सामने खेलने से हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होता है. मुझे नहीं पता कि हमें यह परिणाम कहीं और मिलेगा या नहीं.”

किर्गियोस और कोकिनाकिस की जोड़ी को ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्ड कार्ड के जरिए एंट्री मिली थी. लेकिन इस जोड़ी ने शानदार खेल दिखाते हुए 4 सीडेड जोड़ी को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है.

Tags: Australian open, Nick kyrgios, Sports news, Tennis

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर