Home /News /sports /

Australian Open: राफेल नडाल रिकॉर्ड 14वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में, सानिया मिर्जा भी जीतीं

Australian Open: राफेल नडाल रिकॉर्ड 14वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में, सानिया मिर्जा भी जीतीं

Australian Open: राफेल नडाल (Rafael Nadal) का एक और रिकॉर्ड. (AP)

Australian Open: राफेल नडाल (Rafael Nadal) का एक और रिकॉर्ड. (AP)

Australian Open: टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वे ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. वहीं भारत की सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को भी जीत मिली.

मेलबर्न. पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी राफेल नडाल ने रविवार को यहां एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराकर आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में 14वीं बार जगह बनाई. नडाल (Rafael Nadal) ने चौथे दौर के मुकाबले में 7-6 (14), 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की. उन्हें ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open) टूर्नामेंट के एक मुकाबले के पहले सेट के टाईब्रेक में जीत दर्ज करने के लिए 28 मिनट 40 सेकेंड तक जूझना पड़ा और इस दौरान उन्होंने सातवें सेट प्वाइंट पर जीत दर्ज की. बाएं हाथ से खेलने वाले नडाल की बाएं हाथ से खेलने वाले खिलाड़ियों पर यह लगातार 21वीं जीत है.

राफेल नडाल ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में सबसे अधिक बार जगह बनाने वालों की सूची में जॉन न्यूकॉम्ब के साथ दूसरे स्थान पर जगह बनाई. रोजर फेडरर 15 बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर शीर्ष पर हैं. स्पेन राफेल नडाल ने 45वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम-8 में जगह बनाई है और वह सर्वकालिक सूची में फेडरर (58) और नोवाक जोकोविच (51) के बाद तीसरे स्थान पर हैं. नडाल अब रिकॉर्ड 21वां पुरुष एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने से तीन जीत दूर हैं. फ्रांस के ड्रियन मनारिनो को कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके.

Pro kabaddi league: प्रो-कबड्‌डी लीग में आज 2 मुकाबले, बेंगलुरु बुल्स की टीम बन सकती है नंबर-1

सानिया मिर्जा की आसान जीत

भारत की सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और अमेरिका के उनके जोड़ीदार राजीव राम ने एलेन पेरेज और मात्वे मिडलकूप को हराकर मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. भारत और अमेरिका की गैरवरीय जोड़ी ने कोर्ट नंबर तीन पर दूसरे दौर के मुकाबले में एक घंटा 27 मिनट में आस्ट्रेलिया की पेरेज और नीदरलैंड के मिडलकूप की जोड़ी को 7-6 (8/6),6-4 से हराया. क्वार्टर फाइनल में सानिया और राम की भिड़ंत सैम स्टोसुर और मैथ्यू एबडेन तथा जेमी फोरलिस और जेसन कुब्लर की आस्ट्रेलियाई जोड़ियों के बीच होने वाले दूसरे दौर के मुकाबले की विजेता जोड़ी से होगी.

Tags: Australian open, Australian Open Tennis Tournament, Rafael Nadal, Sania mirza, Sports news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर