होम /न्यूज /खेल /Australian Open: सानिया-बोपन्ना की जोड़ी बिना मैच खेले ही मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में

Australian Open: सानिया-बोपन्ना की जोड़ी बिना मैच खेले ही मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में

Australian open: सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में. (Rohan Bopanna twitter)

Australian open: सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में. (Rohan Bopanna twitter)

Australian Open 2023: सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की भारतीय जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में वॉक ओवर मिला
ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

मेलबर्न. रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा की भारतीय जोड़ी आस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं, जिन्हें लातविया और स्पेन की येलेना ओस्टापेंको और डेविड वेगा हर्नांडिज की जोड़ी पर वॉकओवर मिला. भारतीय जोड़ी ने अभी तक मिक्सड डबल्स में एक भी सेट नहीं गंवाया है. अब उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त डिसायर के और नील स्कूपस्की और टेलर टाउनसेंड तथा जैमी मर्रे के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

भारतीय जोड़ी ने प्री क्वार्टरफाइनल में उरुग्वे के एरियल बेहर और माकोटो निनोमिया की जोड़ी को 6-4 7-6 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. एक घंटे 17 मिनट चले इस मैच के पहले सेट में भारतीय जोड़ी हावी रही थी. इसके बाद बेहर-माकोटो की जोड़ी ने जबरदस्त वापसी की. हालांकि यह जोड़ी मुकाबले को आखिरी सेट तक नहीं ले जा सकी थी.

बोपन्ना-मिर्जा ने 2017 में फ्रेंच ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता था. वहीं, ऑस्ट्रेलियन ओपन में सानिया मिर्जा 2009 में महेश भूपति के साथ चैंपियन बनीं थीं.

बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी पुरूष युगल में पहले दौर से बाहर हो गई थी. वहीं सानिया और कजाखस्तान की अन्ना दानिलिना की जोड़ी महिला युगल के दूसरे दौर में हार गई. रामकुमार रामनाथन और मैक्सिको के मिगुल एंजेल रेयेस वारेला, युकी भांबरी और साकेत माइनेनी भी पहले दौर में हार गए थे. जीवन नेदुंचेझियान और एन श्रीराम बालाजी दूसरे दौर में हार गए.

Volleyball League: विजय देवरकाेंडा बने हैदराबाद वॉलीबॉल टीम के को-ओनर, अगले महीने से मुकाबले

इससे पहले टूर्नामेंट में, सानिया-बोपन्ना की भारतीय जोड़ी ने शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलियाई वाइल्ड कार्ड जैमी फोरलिस और ल्यूक सैविल को 7-5, 6-3 से हराया था.

Tags: Australian open, Rohan Bopanna, Sania mirza, Tennis

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें