• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ऑस्ट्रेलियाई ओपन से जुड़ा कर्मचारी संक्रमित, अभ्यास टूर्नामेंटों के मैच रोके गए

ऑस्ट्रेलियाई ओपन से जुड़ा कर्मचारी संक्रमित, अभ्यास टूर्नामेंटों के मैच रोके गए

पूर्व डेविस कप कोच अख्तर अली का निधन (@AustralianOpen/Twitter)

पूर्व डेविस कप कोच अख्तर अली का निधन (@AustralianOpen/Twitter)

Australian Open : ऑस्ट्रेलियाई ओपन पृथकवास कार्यक्रम के दौरान सहयोगी अधिकारी के रूप में काम कर रहे एक 26 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस के लिए परीक्षण पॉजीटिव आया है.

  • Share this:

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open Tennis Tournament) से जुड़े होटल ग्रैंड हयात के एक कर्मचारी को कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया है, जिसके कारण खिलाड़ी वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम में खेलने की तैयारियां करने के बजाय पृथकवास पर चले गए हैं और उन्हें अपने परीक्षण करवाने पड़ रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपन पृथकवास कार्यक्रम के दौरान सहयोगी अधिकारी के रूप में काम कर रहे एक 26 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस के लिए परीक्षण पॉजीटिव आया है.

    विक्टोरिया प्रांत के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने कहा कि इस कर्मचारी ने स्वैच्छिक अग्निशमन अधिकारी के तौर पर एक समारोह में हिस्सा लिया था. एंड्रयूज ने कहा, ”हम यह मानकर चल रहे हैं इस व्यक्ति ने अन्य को भी संक्रमित किया है. हमें भरोसा है लोगों को जल्द से जल्द इस बारे में जानकारी मिल जाएगी.”

    सुमित नागल को अहसास, ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शीर्ष 10 खिलाड़ी से होगी भिड़ंत

    ग्रैंड हयात उन तीन होटलों में शामिल हैं जिनका उपयोग ऑस्ट्रेलियाई ओपन ने टूर्नामेंट से पहले 1000 से भी अधिक खिलाड़ियों और सहयोग स्टाफ के लिए पृथकवास पर रहने के तौर पर किया गया था. एंड्रयूज ने कहा कि ग्रैंडस्लैम के कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ पर इसका असर पड़ेगा. उन्होंने कहा, ”खिलाड़ियों और अधिकारियों को मिलाकर 500-600 के आसपास लोग हैं. इसके अलावा आकस्मिक संपर्क में आने वाले लोग हैं. उन्हें परीक्षण नेगेटिव आने तक अलग थलग रहना होगा.” ऑस्ट्रेलियाई ओपन सोमवार से शुरू होना है लेकिन उसकी तैयारियां बाधित हुई हैं.

    टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को मेलबर्न पार्क पर होने वाले मैचों को स्थगित कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले यहां विभिन्न अभ्यास टूर्नामेंट खेले जा रहे थे. एंड्रयूज ने कहा कि टेनिस उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण मसला नहीं है. उन्होंने कहा, ”मेरे कहने का मतलब है कि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है लेकिन लोगों का स्वास्थ्य और सार्वजनिक सुरक्षा उससे अधिक महत्वपूर्ण है.” इस घोषणा से एटीपी कप और पुरुष वर्ग के दो अन्य टूर्नामेंटों के अलावा डब्ल्यूटीए की तीन प्रतियोगिताएं प्रभावित हुई है. अभी 600 से अधिक खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के आकस्मिक संपर्क में आने वालों में शामिल किया गया है.

    EPL: मैनचेस्टर यूनाईटेड ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, साउथम्पटन ने झेली शिकस्त

    टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ”स्वास्थ्य अधिकारियों ने हमें बताया कि होटल में पृथकवास से जुड़ा एक कर्मचारी कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन से जुड़े लोग जो होटल में पृथकवास पर रहे थे उन्हें परीक्षण नेगेटिव आने तक अलग-थलग रहना होगा.” पिछले महीने 1200 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे और वे 14 दिन तक पृथकवास पर रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज