• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BADMINTON PLAYER KIDAMBI SRIKANTH SAYS HE STILL CAN QUALIFY FOR TOKYO OLYMPICS

किदाम्बी श्रीकांत बोले, टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने की धुंधली उम्मीद बरकरार

श्रीकांत ने कहा कि वह क्वालिफिकेशन को लेकर BWF के बयान का इंतजार कर रहे हैं. (Instagram)

किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने कहा कि अगर वह क्वालिफायर्स में खेलते तो जरूर क्वालिफाई कर सकते थे लेकिन अब BWF के बयान का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए कुछ उम्मीद तो बची हुई है. BWF ने हालांकि कि वह टोक्यो के क्वालिफाइंग को लेकर बाद की तारीखों में बयान जारी करेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) की आखिरी तीन ओलंपिक क्वालिफायर्स के रद्द होने के बावजूद विश्व संस्था के ओलंपिक प्रक्रिया को लेकर दिए आश्वासन के कारण टोक्यो खेलों में जगह बनाने की धुंधली उम्मीद बरकरार है. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के कोरोना वायरस के कारण सिंगापुर में आखिरी क्वालिफाइंंग प्रतियोगिता रद्द करने के फैसले के बाद विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल की टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई हैं.

    सिंगापुर ओपन से पहले इस महामारी के कारण मलेशिया ओपन और इंडिया ओपन को भी रद्द कर दिया गया था. बीडब्ल्यूएफ ने हालांकि कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक के क्वालिफाइंग को लेकर बाद की तारीखों में बयान जारी करेगा.

    इसे भी पढ़ें, रीजीजू की घोषणा, दिवंगत हॉकी खिलाड़ियों के परिवारों को मिलेंगे 5-5 लाख रुपये

    श्रीकांत ने कहा, ‘यदि मैं क्वालिफायर्स में खेलता तो क्वालिफाई कर सकता था, लेकिन अब मैं उसको लेकर कुछ नहीं कर सकता हूं. अब क्वालिफिकेशन को लेकर बीडब्ल्यूएफ के बयान का इंतजार कर रहा हूं, इसलिए कुछ उम्मीद तो बची हुई है.’ अगस्त तक किसी टूर्नामेंट का कार्यक्रम नहीं है और तेलंगाना में भी लॉकडाउन है. श्रीकांत ने कहा कि वह अब अभ्यास से भी अवकाश ले सकते हैं.

    उन्होंने कहा, ‘मैंने विश्राम ले लिया है. वे अभ्यास के लिए अनुमति लेने की कोशिश कर रहे हैं. यदि हमें अनुमति मिल जाती है तो संभवत: अगले सप्ताह से हम अभ्यास शुरू कर देंगे.’ श्रीकांत से पूछा गया कि क्या उन्हें बीडब्ल्यूएफ से कुछ हटकर फैसला करने की उम्मीद है, उन्होंने कहा, ‘टूर्नामेंट नहीं हो रहे हैं और इसलिए हम कई तरह की बातें कर सकते हैं लेकिन मैं वास्तव में नहीं जानता कि बैडमिंटन संघों और बीडब्ल्यूएफ के बीच क्या चल रहा है.’

    इसे भी पढ़ें, Italian Open 2021: सेरेना विलियम्स को करियर के 1000वें मैच में मिली हार

    श्रीकांत ने कहा, ‘इसलिए मुझे नहीं पता कि क्या किया जा सकता है. बीडब्ल्यूएफ खिलाड़ियों को बेहतर बता सकता है.’ अभी जबकि कोई प्रतियोगिता नहीं हो रही है तो ओलंपिक के लिये क्वालिफाई कर चुके पीवी सिंधु, बी साई प्रणीत और पुरुष युगल जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने विश्राम करने का फैसला किया है. प्रणीत ने कहा, ‘निश्चित तौर पर निराश हूं कि सभी तीनों प्रतियोगिताएं रद्द हो गई हैं, मैं सात सप्ताह से अभ्यास कर रहा था और अब बिना किसी उद्देश्य के अभ्यास करने का कोई मतलब नहीं बनता.’