बैडमिंटन: थाईलैंड ओपन जीत पाएंगी पीवी सिंधु?

पीवी सिंधु 7 महीनों से खिताब नहीं जीत पाई हैं, अब मंगलवार से शुरू हो रहे थाईलैंड ओपन में उनसे जीत की उम्मीद है

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 8:28 PM IST
बैडमिंटन: थाईलैंड ओपन जीत पाएंगी पीवी सिंधु?
थाईलैंड ओपन जीत पाएंगी पीवी सिंधु?
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 8:28 PM IST
सात महीने बीत चुके हैं और भारत की नंबर 1 बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने अबतक खिताब नहीं जीता है. अब मंगलवार से थाईलैंड ओपन की शुरुआत हो रही है जिसमें वो अपने खिताबी सूखे को खत्म करने की कोशिश करेंगी. सिंधु को हाल ही में इंडोनेशिया ओपन और जापान ओपन के फाइनल में एक ही खिलाड़ी जापान की आकाने यामागुची से हार मिली थी. थाईलैंड ओपन में सिंधु पहले दौर के मुकाबले में चीन की हान युए से भिड़ेंगी जिनको सिंधु ने जापान ओपन के पहले दौर में आसानी से मात दी थी.

सायना से भी उम्मीद
थाईलैंड ओपन में सिंधु के अलावा सायना नेहवाल से भी भारत की उम्मीदें होंगी. लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को चोट के कारण इंडोनेशिया ओपन और जापान ओपन से नाम वापस लेना पड़ा था. पुरुष सिंगल्स की बात करें तो शुभांकर डे को जापान के केंटो मोमोटा जैसा कड़ा विरोधी मिले हैं जबकि साइ प्रणीत का सामना मेजबान देश के ही केंटाफोन वांगचारोनएन से होगा.

सायना नेहवाल


पुरुष वर्ग में भारत के स्टार किदाम्बी श्रीकांत क्वालीफायर जीतकर आने वाले खिलाड़ी से भिड़ेंगे. एच. एस. प्रणॉय का सामना हांग कांग के वोंग विंग कि विंसेंट से होगा. समीर वर्मा को दूसरे दौर में जाने के लिए मलेशिया के ली जी जिया की बाधा को पार करना होगा. पारुपल्ली कश्यप का सामना फ्रांस के ब्राइस लेवेरेडेज से होगा.

डबल्स के मुकाबले
महिला डबल्स वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी का सामना चीन की ली वेन मेई और झेंग यु की जोड़ी से होगा. मिक्स्ड डबल्स वर्ग में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी जापान के कोहेई गोंडो तथा अयाने कुरिहारा से भिड़ेगी. पोनप्पा और रैंकिरड्डी की जोड़ी मलेशिया की चांग पेंग सून और गोह लियू यिंग की जोड़ी के सामने उतरेगी.
Loading...

NRAI ने किया कॉमनवेल्थ गेम्स बहिष्कार का समर्थन, बिंद्रा नहीं हैं सहमत
First published: July 29, 2019, 8:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...