बीडब्ल्यूएफ का बड़ा ऐलान, अगले साल फिर शुरू होगी बैडमिंटन की ओलिंपिक क्वालिफिकेशन प्रक्रिया

बीडब्ल्यूएफ का बड़ा ऐलान, अगले साल फिर शुरू होगी बैडमिंटन की ओलिंपिक क्वालिफिकेशन प्रक्रिया
विश्व बैडमिंटन महासंघ का बड़ा ऐलान

बीडब्ल्यूएफ (BWF) ने कहा खिलाड़ियों के पहले से अर्जित रैंकिंग अंक बरकरार रहेंगे

  • Share this:
नई दिल्ली. अपने संशोधित कैलेंडर में पांच महीने में 22 टूर्नामेंट डालने के लिये आलोचना झेल रहे विश्व बैडमिंटन महासंघ (Badminton World Federation) ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण बाधित ओलिंपिक क्वालीफिकेशन प्रक्रिया अगले साल ही फिर शुरू होगी जिसें खिलाड़ियों के पहले से अर्जित रैंकिंग अंक बरकरार रहेंगे . बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि इस साल संशोधित कैलेंडर में घोषित टूर्नामेंट ओलिंपिक क्वालीफायर नहीं माने जायेंगे . खिलाड़ियों ने कार्यक्रम को अति व्यस्त बताते हुए इसकी काफी आलोचना की थी .

बीडब्ल्यूएफ का बड़ा ऐलान
बीडब्ल्यूएफ (Badminton World Federation) ने एक प्रेस रिलीज में कहा ,' बढ़ी हुई क्वालीफिकेशन अवधि 2021 में पहले से 17वें सप्ताह के बीच होगी . इसमें स्थगित हुए, निलंबित हुए और रद्द किये गए टूर्नामेंट कराये जायेंगे . ये सारे टूर्नामेंट 2021 के 17वें सप्ताह से पहले हो जाने चाहिये .' कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर अस्त व्यस्त हो गया है . बैडमिंटन महासंघ एक साल की क्वालीफाइंग अवधि में से आखिरी छह सप्ताह के टूर्नामेंट नहीं करा सका था . इसमें कहा गया कि स्थगित ओलिंपिक क्वालीफायर अगले साल भी उसी सप्ताह में होंगे जिस समय 2020 में होने थे .

महासंघ (Badminton World Federation) ने यह भी कहा कि 29 अप्रैल 2019 से 26 अप्रैल 2020 के बीच खिलाड़ियों द्वारा हासिल किये गए रैंकिंग अंक भी बरकरार रखे जायेंगे . बीडब्ल्यूएफ ने विश्व रैंकिंग पर रोक लगा दी थी और 17 मार्च की रैंकिंग को खेल की बहाली के समय टूर्नामेंटों मेंप्रवेश और वरीयता का आधार बनाया था. इसने पिछले सप्ताह 2020 के बाकी सत्र के लिये संशोधित कैलेंडर जारी किया था . बीडब्ल्यूएफ ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया कि ये टूर्नामेंट ओलिंपिक क्वालीफिकेशन प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होंगे . बीडब्ल्यूएफ महासचिव थामस लुंड ने कहा कि नया प्रस्ताव सभी खिलाड़ियों के लिये हितकारी है .
टीम इंडिया की जीत ने दी ऐसी कहानी, जिसने फिल्‍मी पर्दे पर मचा दी धूम



फिल्मी पर्दा: करियर शुरू होने के 2 साल बाद लगी गोली, फिर ऐसे संदीप सिंह बने 'सूरमा'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading