लुका मोड्रिक ने जीता बालोन डी ओर खिताब, मेसी और रोनाल्डो की बादशाहत खत्म

नॉर्वे की स्ट्राइकर अदा हेगरबर्ग ने महिला वर्ग में बालोन डी ओर का खिताब अपने नाम किया

News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 4:19 PM IST
लुका मोड्रिक ने जीता बालोन डी ओर खिताब, मेसी और रोनाल्डो की बादशाहत खत्म
लुका मोड्रिक
News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 4:19 PM IST
क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी जैसे दिग्गजों को पछाड़ते हुए रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी और क्रोएशियाई मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने बालोन डी ओर खिताब पर कब्जा जमाया. वहीं ल्योन और नॉर्वे की स्ट्राइकर अदा हेगरबर्ग ने महिला वर्ग में बालोन डी ओर का खिताब अपने नाम किया है. मोड्रिक के करियर का यह पहला बालोन डी ओर खिताब है. लगभग एक दशक के बाद मेसी और रोनाल्डो के अलावा किसी दूसरे खिलाड़ी ने यह खिताब जीता है. दूसरी ओर हेगरबर्ग ने इस साल महिला चैम्पियंस लीग के फाइनल में ल्योन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. ल्योन ने वुल्फ्सबर्ग को 4-1 से हराकर खिताब जीता था और इसमें एक गोल हेगरबर्ग का भी था.

मोड्रिक ने इस साल मई में अपने क्लब के साथ तीसरी बार चैम्पियंस लीग का खिताब जीता और इसके बाद उन्होंने अपनी टीम को इस साल रूस में हुए फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में भी मदद की. बालोन डी ओर खिताब पाने के बाद मोड्रिक ने कहा, "हो सकता है कि पिछले कुछ सालों में कुछ खिलाड़ियों ने बालोन डी ओर खिताब जीते होंगे लेकिन अब लोगों ने आखिरकार किसी अन्य खिलाड़ी पर नजर डालना शुरू कर दिया है."

अदा हेगरबर्ग ने महिला वर्ग में बालोन डी ओर का खिताब अपने नाम किया


मोड्रिक ने कहा कि यह पुरस्कार उन सभी खिलाड़ियों के लिए है, जो कहीं न कहीं इसे पाने के हकदार हैं लेकिन उन्हें यह नहीं मिला. मोड्रिक ने कहा कि उनके लिए यह साल काफी खास है. हेगरबर्ग ने कहा, "मैं अपनी टीम की साथी खिलाड़ियों, कोच और हमारे अध्यक्ष का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं क्योंकि उनके बगैर यह संभव नहीं था. इसके साथ मैं फ्रांस फुटबॉल की भी शुक्रगुजार हूं. महिला फुटबॉल के लिए उठाया गया यह एक बड़ा कदम है.''
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->