Home /News /sports /

BAN vs PAK 1st Test : पाकिस्तान को 286 रन पर समेटा, फिर बांग्लादेश की खराब शुरुआत

BAN vs PAK 1st Test : पाकिस्तान को 286 रन पर समेटा, फिर बांग्लादेश की खराब शुरुआत

शाहीन शाह अफरीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच की दूसरी पारी में तीसरे दिन 6 रन देकर 3 विकेट झटके. (AFP)

शाहीन शाह अफरीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच की दूसरी पारी में तीसरे दिन 6 रन देकर 3 विकेट झटके. (AFP)

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच जारी सीरीज का पहला टेस्ट मैच (BAN vs PAK 1st Test) अब बराबरी का हो गया है. मुकाबले में बांग्लादेश ने स्पिनर ताइजुल इस्लाम (Taijul Islam) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान की पहली पारी 286 रन पर समेट दी. इसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश के दूसरी पारी में 4 विकेट 25 रन तक झटक लिए.

अधिक पढ़ें ...

    चटगांव. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने पहले टेस्ट मैच (BAN vs PAK 1st Test) के तीसरे दिन बांग्लादेश के दूसरी पारी में 4 विकेट 25 रन पर निकाल दिए जिससे मैच अब बराबरी का हो गया है. इससे पहले स्पिनर ताइजुल इस्लाम (Taijul Islam) के 7 विकेट की मदद से बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 286 रन पर आउट किया और 44 रन की बढ़त ले ली थी. मेजबान टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 19 ओवर में 4 विकेट खोकर 39 रन बनाए. स्टंप्स के समय मुश्फिकुर रहीम 12 और यासिर अली 8 रन बनाकर क्रीज पर थे. बांग्लादेश के पास अब 83 रन की बढ़त है लेकिन उसके 6 विकेट ही बाकी हैं.

    पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद पाकिस्तान ने अपने तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) और हसन अली के दम पर वापसी की. अफरीदी ने तीसरे ही ओवर में दो विकेट लेकर पहले शादमान को पगबाधा आउट किया और दो गेंद बाद नजमुल हुसैन को पहली स्लिप में लपकवाया. वहीं, ओपनर सैफ हसन उन्हें रिटर्न कैच देकर लौटै. हसन अली ने कप्तान मोमिनुल हक को खाता खोले बिना रवाना किया.

    इसे भी पढ़ें, भारत के स्पिनर का दर्द, कहा- पूरी जिंदगी रंग के कारण मेरे साथ हुआ भेदभाव

    इससे पहले ताइजुल ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया. पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 145 रन से आगे खेलना शुरू किया था. सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने 282 गेंद में 133 रन बनाये जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल थे. ताइजुल ने पहले ही ओवर में अब्दुल्ला शफीक और अजहर अली को लगातार दो गेंदों पर आउट किया. कप्तान बाबर आजम को मेहीदी हसन ने पैवेलियन भेजा.

    Tags: Ban vs pak, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, Shaheen Afridi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर