Home /News /sports /

ZIM vs BAN: आईसीसी ने तस्किन और मुजारबानी को दी कड़ी सजा, ब्रेक डांस को लेकर मैदान पर भिड़ गए थे दोनों

ZIM vs BAN: आईसीसी ने तस्किन और मुजारबानी को दी कड़ी सजा, ब्रेक डांस को लेकर मैदान पर भिड़ गए थे दोनों

ZIM vs BAN: तस्कीन अहमद और ब्लेसिंग मुजबरानी मैदान पर भिड़े (Twitter)

ZIM vs BAN: तस्कीन अहमद और ब्लेसिंग मुजबरानी मैदान पर भिड़े (Twitter)

घटना बांग्लादेश की पहली पारी में 85वें ओवर के दौरान घटी. तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) ने 134 गेंदों पर 75 रन की शानदार पारी खेली. तस्कीन के आउट नहीं होने से ब्लेसिंग मुजरबानी काफी परेशान और गुस्साए हुए थे.

    नई दिल्‍ली. बांग्लादेश के खिलाड़ी तस्किन अहमद (Taskin Ahmed) और जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजारबानी (Blessing Muzarabani) पर एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक (अनुचित शारीरिक संपर्क) का उल्लघंन के लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. दरअसल मैच के दौरान ब्रेक डांस को लेकर दोनों के बीच लड़ाई हो गई थी.

    खिलाड़ियों को आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.12 का उल्लघंन करते हुए पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रैफरी या किसी अन्य व्यक्ति (दर्शक भी शामिल) अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है. इसके अलावा खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक एक डिमैरिट अंक जोड़ दिए गए हैं. इन दोनों को पिछले 24 महीनों में किसी उल्लंघन का दोषी नहीं पाया गया था.



    गेंद पर बचने के बाद तस्‍कीन ने किया डांस
    यह घटना गुरुवार को बांग्लादेश की पहली पारी में 85वें ओवर के दौरान घटी. तस्कीन ने 134 गेंदों पर 75 रन की शानदार पारी खेली. तस्कीन के आउट नहीं होने से मुजरबानी (Blessing Muzarabani) काफी परेशान और गुस्साए हुए थे. इस बीच 85वें ओवर की चौथी गेंद पर तस्कीन ने खुद को मुजरबानी की शॉर्ट डिलीवरी से बड़ी खूबरसूरती के साथ बचाया.

    यह भी पढ़ें : 

    सचिन-राहुल द्रविड़ का विकेट लेने वाले गेंदबाज को लोगों से मांगने पड़े पैसे, कहा-मेरी पत्नी मर जाएगी


    सुनील गावस्कर के लिए वेस्टइंडीज में बनाया गया खास गाना, हद दीवानगी का था आलम


    इसके बाद तस्कीन ने मैदान पर ही ब्रेक डांस के कुछ एक्शन किए, जिससे गेंदबाज बुरी तरह से भड़क गया. बता दें कि 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने 134 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 75 रन बनाए हैं. यह 10वें नंबर पर किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज की तरफ से खेली गई सबसे बड़ी पारी है. अहमद का यह टेस्ट करियर का भी सर्वोच्च स्कोर है

    Tags: Blessing Mujbarani, Cricket news, ICC, Taskin Ahmed

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर