Home /News /sports /

मेसी गए तो खत्म हुआ बार्सिलोना का जादू, 17 साल बाद चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरण में नहीं पहुंचा

मेसी गए तो खत्म हुआ बार्सिलोना का जादू, 17 साल बाद चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरण में नहीं पहुंचा

लियोनेल मेसी का बार्सिलोना से करार इसी साल खत्म हुआ है. . (AFP)

लियोनेल मेसी का बार्सिलोना से करार इसी साल खत्म हुआ है. . (AFP)

Champions League: बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) ने बार्सिलोना (Barcelona) को 3-0 से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही बार्सिलोना का चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंचने का पिछले 17 वर्षों से चला आ रहा अभियान थम गया.

    नई दिल्ली. लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बिना स्पेनिश क्लब बार्सिलोना (Barcelona) का बुरा हाल है. बुधवार को बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) ने बार्सिलोना को 3-0 से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही बार्सिलोना का चैंपियंस लीग (Champions League) के नॉकआउट चरण में पहुंचने का पिछले 17 वर्षों से चला आ रहा अभियान थम गया. 5 बार का यूरोपीय चैंपियन बार्सिलोना इस तरह से ग्रुप ई में बायर्न और बेनफिका के बाद तीसरे स्थान पर रहा. बेनफिका ने डायनमो कीव को 2-0 से पराजित करके चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में जगह सुरक्षित की.

    पिछले महीने ही बार्सिलोना  का कोच पद संभालने वाले झावी हर्नाडीज ने कहा, ‘‘हम यहां से नये युग की शुरुआत करते हैं.’’ बायर्न ने अपने सभी छह मुकाबले जीते जबकि बेनफिका ने डायनेमो कीव पर जीत से अपने अंकों की संख्या आठ पर पहुंचायी जो बार्सिलोना से एक अंक अधिक है. स्पेन का एक अन्य क्लब सेविला भी नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया. ग्रुप जी में सभी चार टीम के पास आगे बढ़ने का मौका था लेकिन लिली ने वोल्फ्सबर्ग को 3-1 से जबकि साल्जबर्ग ने सेविला को 1-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनायी. सेविला तीसरे स्थान पर रहा.

    ग्रुप एच से मौजूदा चैंपियन चेल्सी और युवेंटस पहले ही नॉकआउट में जगह बना चुके थे. इन दोनों के बीच ग्रुप में शीर्ष पर रहने की होड़ थी. चेल्सी को रूस के जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग क्लब ने 3-3 से ड्रॉ पर रोक दिया जबकि युवेंटस ने मालमो को 1-0 से हराकर पहला स्थान हासिल किया.

    Tags: Barcelona, Champions league, Cricket news, Lionel Messi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर