Home /News /sports /

लियोनेल मेसी के जाने बाद बार्सिलोना की हालत बेहद खराब, कोच को किया गया बर्खास्त

लियोनेल मेसी के जाने बाद बार्सिलोना की हालत बेहद खराब, कोच को किया गया बर्खास्त

लियोनेल मेसी के बार्सिलोना छोड़ने के तीन महीने बाद कोच रोनाल्ड कोमैन को बर्खास्त किया गया. (AFP)

लियोनेल मेसी के बार्सिलोना छोड़ने के तीन महीने बाद कोच रोनाल्ड कोमैन को बर्खास्त किया गया. (AFP)

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बार्सिलोना छोड़ने के तीन महीने बाद मुख्य रोनाल्ड कोमैन (Ronald Koeman) को बर्खास्त किया गया क्योंकि टीम पिछले कुछ समय से लगातार संघर्ष कर रही थी. कोमैन 15 महीने तक बार्सिलोना के कोच रहे. इस बीच टीम ने 67 मैच खेले जिनमें से उसे 39 में जीत और 16 में हार मिली. बाकी 12 मैच ड्रॉ रहे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बार्सिलोना (Barcelona) ने अपनी टीम के एक और खराब प्रदर्शन और एक और हार के बाद अपने मुख्य कोच रोनाल्ड कोमैन (Ronald Koeman) को बर्खास्त कर दिया. लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बार्सिलोना छोड़ने के तीन महीने बाद कोमैन को बर्खास्त किया गया क्योंकि टीम पिछले कुछ समय से लगातार संघर्ष कर रही थी. बार्सिलोना ने बुधवार को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रायो वालेकानो के हाथों 1-0 की हार के तुरंत बाद कोमैन को हटाने की घोषणा की. इससे पहले रविवार को रियाल मैड्रिड (Real Madrid) ने भी बार्सिलोना को उसके घरेलू मैदान कैंप नोउ पर 2-1 से हराया था.

    कप्तान सर्गियो बासक्वेट्स ने इस घोषणा से पहले कहा था कि टीम के खराब प्रदर्शन के लिये केवल कोमैन को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हम सभी इसके लिये जिम्मेदार हैं. बार्सिलोना के स्पेनिश लीग में अभी 10 मैचों में 15 अंक हैं और वह नौवें स्थान पर है. टीम ने इस सीजन में जो पांच मैच गंवाये उनमें चैंपियन्स लीग में बायर्न म्यूनिख से मिली 3-0 की हार भी शामिल है. कोमैन 15 महीने तक बार्सिलोना के कोच रहे. इस बीच टीम ने 67 मैच खेले जिनमें से उसे 39 में जीत और 16 में हार मिली. बाकी 12 मैच ड्रॉ रहे.

    मैनचेस्टर सिटी की लीग कप में चार साल की बादशाहत खत्म
    मैनचेस्टर सिटी की इंग्लिश लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट में पिछले चार साल से चली आ रही बादशाहत वेस्ट हैम से पेनल्टी शूटआउट में मिली हार के साथ समाप्त हो गयी. वेस्ट हैम ने प्री-क्वार्टर फाइनल का यह मैच 5-3 से जीता. दोनों टीमें निर्धारित समय में गोल करने में असफल रही थी जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया. फिल फोडन ने सिटी की तरफ पहली पेनल्टी ली लेकिन उनका शॉट बाहर चला गया. टीम को यह महंगा पड़ा क्योंकि वेस्ट हैम ने अपनी सभी पेनल्टी को गोल में बदला. सिटी की लीग कप में पांच साल में यह पहली हार है. उसने 2017-18 से हर सत्र में इस टूर्नामेंट में खिताब जीता था.

    यह भी पढ़ें:

    टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच पर अब पाकिस्तान की नजर, विराट कोहली के चहेते से मिल सकती है चुनौती

    नेशनल फ्लैग से जुड़ा है पाकिस्तान की जीत का कनेक्शन, इमरान भी यही करते थे… कोच की ‘खास’ सलाह से जागा भरोसा

    इस बीच लिवरपूल, टोटैनहैम और लीस्टर सिटी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी. चेल्सी और आर्सनल पहले ही अंतिम आठ में पहुंच चुके हैं. लिवरपूल ने ताकुमी मिनामिनो और डिवोक ओर्गी के दूसरे हॉफ में किये गये गोल की मदद से दूसरी डिवीजन की टीम प्रेस्टन को 2-0 से हराया. लीस्टर ने ब्राइटन को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से पराजित किया. निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थी. टोटैनहैम ने लुकास मोरा के गोल से बर्नली को 1-0 से हराया जबकि ब्रेंटफोर्ड ने इवान टोनी के शानदार खेल से स्टोक को 2-1 से पराजित किया.

    Tags: Barcelona FC, La liga, Lionel Messi, Manchester united, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर