• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BARCELONA WILL FINISH ITS SEASON WITHOUT LIONEL MESSI WHO WAS GIVEN PERMISSION TO SKIP FINAL MATCH AGAINST EIBAR

बार्सिलोना ने दी लियोनेल मेसी को छुट्टी, हेजार्ड के चोटिल होने से रियाल मैड्रिड को लगा बड़ा झटका

मेसी कोपा अमेरिका की तैयारियों में जुट गए हैं (Lionel Messi Instagram)

खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका बार्सिलोना सत्र के अपने आखिरी मैच में लियोनेल मेसी के बिना उतरेगा. मेसी को इबार के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर रहने की अनुमति दे दी गयी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. स्टार खिलाड़ी एडेन हेजार्ड चोटिल होने के कारण रियाल मैड्रिड के स्पेनिश लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में आखिरी और महत्वपूर्ण मैच में नहीं खेल पाएंगे. दूसरी ओर कप्तान सर्जियो रामोस की लंबे समय बाद वापसी हुई है. हेजार्ड को विल्लारीयाल के खिलाफ होने वाले मैच के लिये मैड्रिड की टीम में शामिल नहीं किया गया है. रियाल मैड्रिड को स्पेनिश लीग में अपने खिताब का बचाव करने के लिये इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए. रियाल मैड्रिड अभी एटलेटिको मैड्रिड से दो अंक पीछे है. इसलिए इस मैच में उसे जीत के साथ एटलेटिको की हार की कामना भी करनी होगी जिसे एक अन्य मैच में वल्लाडोलिड का सामना करना है.

    कप्तान रामोस की वापसी से रियाल मैड्रिड का मनोबल बढ़ा है. चोटिल होने के कारण वह मार्च से ही बाहर थे. खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका बार्सिलोना सत्र के अपने आखिरी मैच में लियोनेल मेसी के बिना उतरेगा. मेसी को अंतिम स्थान की टीम इबार के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर रहने की अनुमति दे दी गयी है. वह कोपा अमेरिका की तैयारियों के सिलसिले में अतिरिक्त विश्राम लेना चाहते हैं.

    रैफरी से भिड़ने के कारण नानी दो मैच के लिये निलंबित
    ओरलैंडो की तरफ से खेल रहे पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर नानी को रैफरी के साथ गलत व्यवहार करने के लिये मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) के दो मैचों नि​लंबित कर दिया गया है. यह घटना 16 मई को डी सी यूनाईटेड के खिलाफ मैच में दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में घटी थी. इस कारण नानी रविवार को टोरंटो और 29 मई को न्यूयार्क रेडबुल्स के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे.

    यह भी पढ़ें:

    विराट कोहली को बचपन में बल्लेबाजी के गुर सिखाने वाले कोच का निधन

    अबुधाबी में 5 जून से शुरू हो सकता है पीएसएल, खिलाड़ियों को 10 दिन रहना होगा क्वारंटीन

    पुर्तगाल के 34 वर्षीय विंगर नानी को ओरलैंडो की 1-0 से जीत के दौरान इंजुरी टाइम के पांचवें मिनट में विरोध जताने के लिये पीला कार्ड मिला था लेकिन एमएलएस की अनुशासन समिति ने बाद में इस घटना की समीक्षा की और उन पर दो मैचों के लिये प्रतिबंध लगाने का निर्णय किया.