रॉबर्ट लेवांडोवस्की ने महान गर्ड मुलेर का 49 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, एक सत्र में ठोके 41 गोल

रॉबर्ट लेवांडोवस्की ने बुंदेसलीगा लीग के इस सत्र में 41 गोल किए हैं. (फोटो साभार-@lewy_official)

32 वर्षीय रॉबर्ट लेवांडोवस्की पोलैंड और बायर्न म्यूनिख के स्टार खिलाड़ी हैं. उन्होंने बुंदेसलीगा में अब तक 277 गोल किए हैं. उनसे ज्यादा गोल सिर्फ गर्ड मुलेर (365) ने दागा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बायर्न म्यूनिख के स्टार खिलाड़ी रॉबर्ट लेवांडोवस्की ने आखिरी मैच के अंतिम मिनट में सत्र का 41वां गोल कर बुंदेसलीगा में एक सत्र में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड शनिवार को अपने नाम किया. पोलैंड के इस खिलाड़ी ने जर्मनी की घरेलू फुटबॉल लीग में ऑग्सबर्ग के खिलाफ 90वें मिनट में गोल करते हुए बायर्न म्यूनिख को 5-2 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.मौजूदा सत्र में अपने 41वें गोल के साथ उन्होंने बायर्न के ही महान खिलाड़ी गर्ड मुलेर के 1971-72 सत्र में कामय किये गये रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मुलेर ने उस सत्र में 40 गोल किए थे.

    32 वर्षीय रॉबर्ट लेवांडोवस्की पोलैंड और बायर्न म्यूनिख के स्टार खिलाड़ी हैं. उन्होंने बुंदेसलीगा में अब तक 277 गोल किए हैं. उनसे ज्यादा गोल सिर्फ गर्ड मुलेर (365) ने दागा है. इस खिलाड़ी ने पोलैंड की तरफ से 2008 में सिर्फ 19 साल की उम्र में डेब्यू किया था. अपने देश के लिए रॉबर्ट ने 118 मैचों में 66 गोल दागा है. लेवांडोवस्की यूरोप की टॉप-5 लीग के एक सीजन में 40 से ज्यादा गोल करने वाले लुईस सुआरेज के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं. सुआरेज ने 2015-16 में बार्सिलोना की ओर से यह कारनामा किया था.

    बता दें कि लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दबदबे को तोड़ते हुए रॉबर्ट लेवांडोवस्की पिछले साल फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का खिताब जीता था.

    लगातार 9वीं बार खिताब पर कब्जा किया
    बायर्न म्यूनिख ने पिछले दिनों लगातार 9वीं बार बुंदेसलीगा का खिताब जीता. म्यूनिख 2012 से लगातार खिताब पर कब्जा जमा रही है. बायर्न ने पिछले सीजन में चैंपियंस लीग का खिताब भी जीता था. लेकिन मौजूदा सीजन में पहले ही बाहर हो चुकी है