BCCI को उम्मीद, इंग्लैंड दौरे से पहले सभी क्रिकेटरों को लग जाएगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी भारतीय टीम जिसकी कप्तानी विराट कोहली संभालेंगे. (फोटो साभार-@RCBTweets)

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी भारतीय टीम जिसकी कप्तानी विराट कोहली संभालेंगे. (फोटो साभार-@RCBTweets)

सरकार ने 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाने की अनुमति दे दी है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी इस वैक्सीन को लगवा सकते हैं. बीसीसीआई को उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए रवाना होने से पहले सभी क्रिकेटरों को वैक्सीन की पहली खुराक लग जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को उम्मीद है कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को देश से रवाना होने से पहले कोरोना वायरस के खिलाफ लगने वाले टीके (वैक्सीन) की पहली खुराक लग जाएगी. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के स्थगित होने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले वाले पेसर प्रसिद्ध कृष्णा के लिए हालांकि इंग्लैंड जाने से पहले टीका लगवाना मुश्किल होगा.

ऐसी आशंका है कि कृष्णा आईपीएल की अपनी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती के संपर्क में आने से कोविड-19 पॉजिटिव हुए हैं. चक्रवार्ती आईपीएल के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘कोविड-19 से उबरने के बाद आप एक समय अवधि के बाद ही टीकाकरण करवा सकते है. अगर प्रसिद्ध 18 या 20 मई को नेगेटिव आते हैं तो भी उनको पहले टीके के लिए चार सप्ताह का इंतजार करना होगा.

इसे भी पढ़ें, कोरोना से जंग में आगे आए ऋषभ पंत, ग्रामीण इलाकों तक पहुंचाएंगे मदद

उन्होंने कहा, ‘अगर सभी खिलाड़ी भारत में कोविशील्ड टीका लगवाते हैं तो इंग्लैंड में इसके दूसरे डोज को लेने में आसानी होगी क्योंकि यह ऑक्सफोर्ड का टीका है.’ कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने हालांकि टीका लगवा लिया है जिसमें शिखर धवन और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे शामिल हैं. धवन हालांकि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज