Home /News /sports /

Beijing Winter Olympics पर कोरोना का खतरा गहराया, गेम्स विलेज की ओपनिंग सेरेमनी कैंसिल, 5 दिन में 59 मामले

Beijing Winter Olympics पर कोरोना का खतरा गहराया, गेम्स विलेज की ओपनिंग सेरेमनी कैंसिल, 5 दिन में 59 मामले

Beijing Winter Olympics: 4 फरवरी से शुरू होने वाले इन खेलों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. (Beijing 2022 twitter)

Beijing Winter Olympics: 4 फरवरी से शुरू होने वाले इन खेलों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. (Beijing 2022 twitter)

Beijing Winter Olympics का आगाज अगले महीने 4 फरवरी से होना है. लेकिन इस पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है. कोरोना की वजह से 3 गेम्स विलेज की गुरुवार को होने वाली ओपनिंग सेरेमनी कैंसिल कर दी गई है. अब तक 2 हजार से ज्यादा खिलाड़ी चीन पहुंच चुके हैं. वहीं, बीते 5 दिन में ओंलिपक की तैयारियों से जुड़े 59 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. चीन में 4 फरवरी से विंटर ओलंपिक शुरू होने हैं. लेकिन इन खेलों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है. कोविड-19 की वजह से विंटर ओलंपिक के लिए बनाए गए 3 गेम्स विलेज की गुरुवार को होने वाली ओपनिंग सेरेमनी को कैंसिल कर दिया गया है. बीते 23 जनवरी से लेकर अब तक विंटर ओलंपिक की तैयारियों से जुड़े कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण के 59 नए मामले सामने आ चुके हैं.

    बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन 4 से 20 फरवरी तक किया जाएगा. इसके बाद पैरालंपिक गेम्स चार से 13 मार्च तक होंगे. ब्रिटेन, अमेरिका समेत कई पश्चिमी देशों ने चीन पर मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाते हुए इन खेलों का कूटनीतिक बहिष्कार किया है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार चीन की राजधानी बीजिंग में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप से संक्रमण के 14 नए मामले सामने आने आए. इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 50 हो गई. राष्ट्रीय स्तर पर 24 नए केस सामने आए हैं.

    बीते 4 जनवरी के बाद से ही इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए आए 3 हजार एथलीट्स और सपोर्ट स्टाफ में से 106 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस बीच, बीजिंग के स्थानीय लोगों को कड़े कोविड प्रोटोकॉल और लॉकडाउन का पालन करना पड़ रहा है. बीजिंग के फेंगताई जिले में अचानक प्रशासन ने आधी रात में संदेश जारी कर 20 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट कराने का फैसला किया है. यहां पिछले हफ्ते स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण के कुछ मामले सामने आए थे.

    Pro Kabaddi: पीकेएल में आज एक मुकाबला, यूपी योद्धा के सामने पुणेरी पलटन की चुनौती, जानें कहां और कब देखें

    वहीं, ऐसे स्थानीय सर्दी-खांसी के मरीज जो ओवर द काउंटर ट्रीटमेंट के जरिए दुकानों से दवाईयां लेकर खा रहे हैं. उन्हें भी 3 दिन के भीतर अपना टेस्ट कराने के लिए कहा गया है. चीनी अधिकारी विंटर ओलंपिक से पहले अपनी जीरो कोविड पॉलिसी के तहत वायरस के स्थानीय संक्रमण को रोकने के प्लान पर काम कर रहे हैं. इसके बाजवूद स्थानीय स्तर पर ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

    Tags: China, Sports news, Winter olympics, Winter olympics 2022

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर