Home /News /sports /

Pro Kabaddi League: यू मुंबा का प्रो कबड्डी लीग में विजयी आगाज, बेंगलुरु बुल्स को 46-30 से दी मात

Pro Kabaddi League: यू मुंबा का प्रो कबड्डी लीग में विजयी आगाज, बेंगलुरु बुल्स को 46-30 से दी मात

प्रो कबड्डी लीग 2021 के पहले मुकाबले में यू मुंबा ने बेंगलुरु बुल्स को 46-30 से हराया. (Instagram)

प्रो कबड्डी लीग 2021 के पहले मुकाबले में यू मुंबा ने बेंगलुरु बुल्स को 46-30 से हराया. (Instagram)

Pro Kabaddi League, बेंगलुरु बुल्स बनाम यू मुंबा: प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन में यू मुंबा ने विजयी आगाज किया. फजल अतराचली की कप्तानी वाली टीम यू मुंबा ने 46-30 के अंतर से बेंगलुरु को मात दी. मुंबई फ्रेंचाइजी के लिए रेडर अभिषेक सिंह ने सबसे ज्यादा 19 अंक हासिल किए जबकि बेंगलुरु के कप्तान पवन सहरावत ने 12 अंक अर्जित किए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पूर्व चैंपियन यू मुंबा ने प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन (Pro Kabaddi League) में विजयी शुरुआत की और पहले ही मैच में बेंगलुरु बुल्स को हरा दिया. बेंगलुरु के शेराटन ग्रांड, व्हाइटफील्ड में खेले गए इस मुकाबले में यू मुंबा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और बेंगलुरु बुल्स (U Mumba vs Bengaluru Bulls) को 46-30 के अंतर से मात दी.

    प्रो कबड्डी लीग के इस मुकाबले में सबसे ज्यादा अंक यू मुंबा के रेडर अभिषेक सिंह ने हासिल किए. उन्होंने 19 अंक अर्जित किए जबकि बेंगलुरु के कप्तान पवन सहरावत ने 12 अंक हासिल किए. पहले हाफ में मुंबा ने 24 जबकि बेंगलुरु को 17 अंक मिले. दूसरे हाफ में मुंबा टीम ने 22 जबकि बेंगलुरु टीम ने 13 अंक अर्जित किए.

    इसे भी देखें, ‘पहले सरकारी नौकरी के लिए खेलते थे कबड्डी, PKL ने बदला नजरिया..’ बोले नीरज कुमार

    इस मुकाबले के पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने शानदार खेल दिखाया. बेंगलुरु ने रेड से 16 और टैकल से 1 अंक हासिल किया जबकि मुंबा ने रेड से 19 और टैकल से 4 अंक जीते. मुंबा को ऑलआउट से भी 2 अंक मिले जबकि दूसरे हाफ में उसे 4 अंक ऑलआउट से मिले. वहीं, दूसरे हाफ में रेड से दोनों ही टीमों ने 11-11 अंक हासिल किए. हालांकि टैकल से दूसरे हाफ में मुंबा ने 9 और बेंगलुरु ने 2 अंक अर्जित किए.

    यू मुंबा टीम (U Mumba) लीग की पूर्व चैंपियन है लेकिन उसे खिताब जीते 6 साल हो गए हैं. टीम अंतिम बार 2015 में चैंपियन बनी थी. फजल की कप्तानी वाली टीम लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम है जिसने सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं. टीम ने अब तक 131 मुकाबले खेले हैं जिनमें से 81 जीते जबकि 42 में उसे हार मिली. 8 मुकाबले ड्रॉ रहे.

    Tags: PKL 2021, PKL-8, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi News, Sports news, U mumba

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर