सुनील छेत्री की बेंगलुरु टीम ने तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल, मालदीव ने देश छोड़ने को कहा

सुनील छेत्री की टीम को बड़ा झटका (फोटो सुनील छेत्री के टि्वटर अकाउंट से)

सुनील छेत्री की टीम को बड़ा झटका (फोटो सुनील छेत्री के टि्वटर अकाउंट से)

बेंगलुरु एफसी की टीम एएफसी कप खेलने के लिए मालदीव गई हुई है, मगर मालदीव के खेल मंत्री ने कोविड-19 प्रोटोकॉल को तोड़ने के आरोप में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की इस टीम को देश छोड़ने का आदेश दे दिया

  • Share this:

नई दिल्‍ली. बेंगलुरु एफसी की (BFC) के खिलाड़ियों के द्वारा कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल को तोड़ने के बाद स्थानीय टीम ईगल्स के खिलाफ एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) कप के उसके प्लेऑफ मैच के अलावा ग्रुप डी के सभी मैचों को स्थगित कर दिया गया. बेंगलुरु एफसी को ईगल्स एफसी के खिलाफ 11 मई को प्लेऑफ मुकाबला खेलना था, लेकिन मालदीव के खेल मंत्री ने कोविड-19 प्रोटोकॉल को तोड़ने के आरोप में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की इस टीम को देश छोड़ने का आदेश दे दिया.

बीएफसी से जारी बयान में कहा गया कि एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने पुष्टि की है कि बेंगलुरु एफसी का ईगल्स एफसी के खिलाफ 2021 एएफसी कप प्लेऑफ चरण के मुकाबले को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है. क्लब अपने सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों को जल्द से जल्द स्वदेश लाने की पूरी व्यवस्था कर रहा है.

बिना शर्त बेंगलुरु ने मांगी माफी

इस बयान में कहा गया कि मालदीव में शनिवार को दो खिलाड़ियों और एक सहयोगी सदस्य के द्वारा स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों के उल्लंघन पर बेंगलुरु एफसी बिना शर्त माफी मांगना चाहता है. खेल मंत्री अहमद माहलूफ ने इसे ‘अस्वीकार्य व्यवहार’ करार दिया है. भारतीय कप्तान सुनील छेत्री की अगुआई में खेलने वाली बेंगलुरू की टीम शुक्रवार को मालदीव पहुंची थी. क्लब के मालिक पार्थ जिंदल ने भी इन आरोपों को सही माना है.
स्थानीय मीडिया ने बताया कि शुक्रवार को मालदीव पहुंचे बीएफसी के खिलाड़ियों को माले की सड़कों पर देखा गया था. खिलाड़ियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के कारण पर्यटकों पर प्रतिबंध के बावजूद खिलाड़ियों को विशेष अनुमति दी गई थी. माहलूफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि बेंगलुरू एफसी का अस्वीकार्य बर्ताव, स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी और एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) के कड़े दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सड़कों पर घूमते दिखे 

उन्होंने लिखा कि हमने मालदीव फुटबॉल संघ को सूचित कर दिया है कि हम मैच का आयोजन नहीं कर सकते और उन्हें बेंगलुरू एफसी की रवानगी की तैयारी करने को कहा है. हम ग्रुप चरण के मुकाबले स्थगित करने के लिए मालदीव फुटबॉल संघ के जरिए एएफसी से बात करेंगे. चैनल नाइन मालदीव ने एक तस्वीर दिखायी, जिसमें बीएफसी के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एरिक पारतालु माले की सड़कों पर घूम रहे थे.



जिंदल ने खिलाड़ियों के व्यवहार पर माफी मांगते हुए कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटना फिर से न हो.

यह भी पढ़ें : 

पिता बनने वाले हैं पैट कमिंस, मंगेतर ने दी खुशखबरी तो वॉर्नर की पत्‍नी ने कहा- ये तो सनसनी खबर है

पूर्व पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज का खुलासा, क्रिकेट खेलने के लिए अमेरिका पहुंचे 3 भारतीय खिलाड़ी

उन्होंने ट्वीट किया कि बेंगलुरु एफसी की ओर से मैं माले में अपने तीन विदेशी खिलाड़ियों या कर्मचारियों के व्यवहार के लिए माफी मांगता हूं. इन खिलाड़ियों या कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होने कहा कि हमने एएफसी कप की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई है और सिर्फ इतना ही कह सकते हैं कि ऐसा फिर कभी नहीं होगा. मालदीव को प्ले आफ मुकाबले के अलावा ग्रुप डी के सभी मैचों का आयोजन करना है क्योंकि कोविड-19 महामारी को देखते हुए एएफसी एक ही स्थल पर सभी मैच कराना चाहता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज