Home /News /sports /

Womens Asian Cup: ईरान से ड्रॉ खेला, फिर भी महिला टीम ने जीता पूर्व कप्तान का दिल

Womens Asian Cup: ईरान से ड्रॉ खेला, फिर भी महिला टीम ने जीता पूर्व कप्तान का दिल

Womens Asian Cup: भारत और ईरान के बीच नवी मुंबई में हुआ मुकाबला ड्रॉ रहा था. (AFC Twitter)

Womens Asian Cup: भारत और ईरान के बीच नवी मुंबई में हुआ मुकाबला ड्रॉ रहा था. (AFC Twitter)

Womens Asian Cup: भारतीय महिला फुटबॉल टीम एशियन कप में भले ही ईरान को ना हरा पाई हो. लेकिन जिस तरह का खेल उसने दिखाया, उससे भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया काफी खुश हैं. उन्होंने खिलाड़ियों और कोच थॉमस डेनरबी की जमकर तारीफ की.

अधिक पढ़ें ...

    नवी मुंबई. भारतीय महिला फुटबॉल टीम एशियाई कप के अपने पहले मैच में भले ही ईरान के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पायी. लेकिन दिग्गज बाईचुंग भूटिया ने उसके प्रदर्शन की प्रशंसा की.
    भूटिया गुरुवार को यह मैच देखने के लिये स्टेडियम में उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम का भाग्य ने साथ नहीं दिया जो वह जीत नहीं पायी. ईरान ने गुरुवार को एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के ग्रुप-ए के मुकाबले में भारत को 0-0 से ड्रॉ पर रोक दिया.

    भूटिया ने कहा, “हमारी टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे मैं बेहद प्रभावित हूं.भाग्य उनके साथ नहीं था जो वे तीन अंक हासिल नहीं कर पाये.ईरानी गोलकीपर ने भी कुछ शानदार बचाव किये.” भूटिया जानते हैं कि पहला मैच हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन जिस तरह से टीम ने खेल दिखाया उससे वह खुश हैं।

    भारत की तरफ से 100 से अधिक मैच खेलने वाले भूटिया ने कहा, “भारतीय महिला फुटबॉल ने लंबी राह तय की है. उन्होंने कहा,”भारतीय टीम बेहद संगठित थी और उन्होंने पूरे मैच में लय बनाये रखी। वे तेजी से अपनी पोजीशन पर आ रहे थे। कोच थॉमस डेनरबी प्रशंसा के पात्र है। उन्होंने शानदार भूमिका निभाई है.”

    बाईचुंग ने “शानदार” काम करने के लिए भारत की महिला फुटबॉल टीम के कोच थॉमस डेनरबी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, “कोच डेननरबी की तारीफ करनी चाहिए. उन्होंने एक शानदार काम किया है. हम एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित टीम के रूप में सामने आए हैं. हमने मैच में तेजी से अपनी पोजीशन बदली. मैच के दौरान हर खिलाड़ी एक-दूसरे की मदद के लिए तैयार था.”

    एएफसी वुमेंस एशियन कप के ग्रुप-ए में फिलहाल चीन पहले स्थान पर है. उसने चाइनीज ताइपे को 4-0 से हराते हुए तीन अंक हासिल किए थे. वहीं भारत और ईरान दोनों दूसरे स्थान पर हैं.

    Tags: Baichung bhutia, Football, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर