बाइचुंग भूटिया ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मचाया धमाल, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

बाइचुंग भूटिया भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान रह चुके हैं (फोटो साभार-bhaichung15)

बाइचुंग भूटिया भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान रह चुके हैं (फोटो साभार-bhaichung15)

बाइचुंग भूटिया ने एक सप्ताह के भीतर ही Koo पर रिकॉर्ड फॉलोअर्स अपने नाम कर लिए. इस प्लेटफॉर्म पर उनके 25,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय फुटबॉल टीम (Indian Football Team) के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया (Bhaichung Bhutia) अपने खेल के लिए जाने जाते थे. वह जब तक खेले उन्होंने सुर्खियां बटोरीं. वह भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. संन्यास लेने के बाद भी भूटिया की लोकप्रियता कम नहीं हुई है. आज भी वह उतने ही लोकप्रिय हैं जितने पहले हुआ करते थे. सोशल मीडिया पर भी उनके प्रशंसकों की संख्या कम नहीं हुई है, यह लगातार बढ़ती जा रही है. उन्होंने हाल ही में नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म koo पर कदम रखा और सप्ताह भर में ही उन्होंने अपने ट्वीटर (Twitter) फॉलोअर्स की संख्या को इस नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पछाड़ दिया.

भूटिया ने एक सप्ताह के भीतर ही Koo पर रिकॉर्ड फॉलोअर्स अपने नाम कर लिए. इस प्लेटफॉर्म पर उनके 25,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. ट्वीटर (Twitter) की तुलना में उनके यह फॉलोअर्स ज्यादा हैं. ट्विटर पर भूटिया के 24,000 से थोड़े कम फॉलोअर्स हैं. यहां तक पहुंचने में उन्हें छह साल लग गए थे. उन्होंने अभी तक 9 कू पोस्ट किए हैं जिनमें अपनी निजी जानकारी शेयर की है. भूटिया के फॉलोअर्स से खुश Koo के सह-संस्थापक अपरमेया राधाकृष्ण ने इस पर कहा, “जिस तरह से कू परिवार ने भूटिया का स्वागत किया है उससे हम खुश हैं. उन्होंने वैश्विक स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे हम सभी प्ररेणा लेते हैं. वह उन जानी मानी हस्तियों में से हैं जो इस प्लेटफॉर्म कू पर भारतीय की ताकत का खोज कर रही है. हमने कू की शुरुआत इसलिए की थी क्योंकि हम हर भारतीय को अपने विचार रखने का मौका देने चाहते थे. हम इसे देखकर खुश हैं.”

यह भी पढ़ें:

भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी ने 28 साल की उम्र में लिया भारतीय क्रिकेट से संन्यास, देश भी छोड़ा
किरण मोरे का दावा-धोनी को मौका दिलाने के लिए सौरव गांगुली से हुआ झगड़ा

कू के एक और सह संस्थापक मयंक बिडावाटका ने कहा, “भूटिया के इतने कम समय में इतने फॉलोअर्स होना बताता है कि भारत के लोग अपने स्टार्स के साथ जुड़ने के लिए कितने बेसब्र हैं और उनके बारे में जानना-सुनना चाहते हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं काफी मानता हूं. मैं इस बात से खुश हूं कि हम उन्हें उनके फैंस से जोड़ने में मदद कर पाए.”

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज