Home /News /sports /

रुपिंदर के बाद टोक्यो ओलंपिक मेडलिस्ट हॉकी स्टार बीरेंद्र लाकड़ा ने भी लिया संन्यास

रुपिंदर के बाद टोक्यो ओलंपिक मेडलिस्ट हॉकी स्टार बीरेंद्र लाकड़ा ने भी लिया संन्यास

बीरेंद्र लाकड़ा टोक्यो ओलंपिक में 41 साल बाद पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य रहे. (Instagram)

बीरेंद्र लाकड़ा टोक्यो ओलंपिक में 41 साल बाद पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य रहे. (Instagram)

बीरेंद्र लाकड़ा (Birendra Lakra) ने यह घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने 201 मैच और 11 साल तक खेलने के बाद भारतीय हॉकी टीम से संन्यास लेने का फैसला किया है. उन्होंने साथ ही अपने साथियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि वे भारतीय हॉकी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ओलंपिक खेलों में 41 साल बाद ऐतिहासिक पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य बीरेंद्र लाकड़ा (Birendra Lakra) ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी से तुरंत प्रभाव से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. उनसे पहले हॉकी स्टार रुपिंदर पाल सिंह (Rupinder Pal Singh) ने भी इस खेल को अलविदा कह दिया. लाकड़ा के संन्यास की घोषणा हॉकी इंडिया ने ट्विटर पर की.

    हॉकी इंडिया ने ट्वीट किया, ‘मजबूत डिफेंडर और भारतीय हॉकी टीम के सबसे प्रभावी खिलाड़ियों में से एक ओडिशा के स्टार लाकड़ा ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी को अलविदा कहने का फैसला लिया है. हैप्पी रिटायरमेंट बीरेंद्र लाकड़ा.’ 31 वर्ष के लाकड़ा इंचियोन एशियाई खेल 2014 में स्वर्ण पदक और 2018 जकार्ता खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे.

    लाकड़ा ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और भारत की जर्सी पहनने से ज्यादा खुशी और गर्व किसी ने नहीं दिया. अब, मेरे लिए आगे बढ़ने और अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को भारत के लिए खेलने की इस महान भावना का अनुभव करने का समय आ गया है. 201 मैच और 11 साल तक खेलने के बाद मैंने भारतीय हॉकी टीम से संन्यास लेने का फैसला किया है. कुछ सबसे शानदार खिलाड़ियों के साथ फिर से ड्रेसिंग रूम साझा नहीं कर पाने का विचार इस समय कल्पना से परे है, लेकिन मैं अपने साथियों को शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे भारतीय हॉकी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं.’

    इसे भी पढ़ें, भारतीय हॉकी स्टार रुपिंदर पाल सिंह ने लिया संन्यास, टोक्यो ओलंपिक की जीत को बताया यादगार

    इससे पहले ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली टीम के सदस्य ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर ने भी युवाओं को रास्ता देने की कवायद में अंतरराष्ट्रीय हॉकी से विदा लेने की चौंकाने भरी घोषणा की. टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक मुकाबले में भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर मेडल अपने नाम किया था.

    Tags: Birender Lakra, Hockey, Hockey India, Rupinder Pal Singh, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर