लाइव टीवी

अमित पंघाल, मनीष कौशिक विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 8:35 PM IST
अमित पंघाल, मनीष कौशिक विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में
पंघाल, मनीष कौशिक विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पहली बार पदक जीतने के करीब अमित पंघाल (Amit Panghal)

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 8:35 PM IST
  • Share this:
एकातेरिनबर्ग: एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल  (Amit Panghal) ने 52 किलो और राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक 63 किलो वर्ग में मंगलवार को पुरूषों की विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में एंट्री की. पंघाल ने पहले विश्व चैम्पियनशिप पदक की ओर कदम बढाते हुए तुर्की के बातूहान सीफ्की को हराया .वहीं कौशिक ने चौथी वरीयता प्राप्त मंगोलिया के चिंजोरिग बातारसुख को मात दी.

पंघाल की एकतरफा जीत
दूसरी वरीयता प्राप्त पंघाल  (Amit Panghal) ने 5-0 से जीत दर्ज की. अब उनका सामना फिलीपींस के कार्लो पालाम से होगा जो पिछले साल एशियाई खेलों के फाइनल में पंघाल से हार गए थे. पालाम ने कोरिया के जो सेहियोंग को हराया.

Loading...



बुल्गारिया में स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में दो बार स्वर्ण पदक जीत चुके पंघाल  (Amit Panghal) 2017 विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार गए थे. पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन कौशिक का सामना अब ब्राजील के वांडेरसन डि ओलिवियरा से होगा. ओलिवियरा ने जापान के साइसुके नारिमत्सु को मात दी.

पंघाल  (Amit Panghal) ने जीत के बाद कहा, 'यह अच्छा मुकाबला था लेकिन मेरा सामना अनुभवी मुक्केबाज से था. मैं कल के मुकाबले के लिये तैयार हूं. मैं इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित करता हूं जिनका आज 69वां जन्मदिन है.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 8:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...