कोपा अमेरिका: कोरोना वायरस के चलते अपने देश में नहीं खेलना चाहते ब्राजील के फुटबॉलर

कोपा अमेरिका इस महीने ब्राजील में होना है. (AP)

ब्राजील के खिलाड़ियों का कहना है कि वे अपने देश में खेलने को तैयार नहीं है क्योंकि अभी भी कोरोना महामारी से रोज सैकड़ों ब्राजीलवासी मर रहे हैं. कोपा अमेरिका 13 जून से शुरू होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोपा अमेरिका इस महीने ब्राजील में 13 जून से शुरू होगा. कोपा अमेरिका की मेजबानी पहले अर्जेंटीना और कोलंबिया को सौंपी गई थी. सामाजिक अशांति के कारण कोलंबिया ने नाम वापस ले लिया. वहीं कोरोना महामारी के कारण अर्जेंटीना ने मेजबानी से इनकार कर दिया. कोपा अमेरिका का फाइनल रियो डि जेनेरियो के ऐतिहासिक मरकाना स्टेडियम में 10 जुलाई को खेला जाएगा जबकि पहला मैच ब्राजील और वेनेजुएला के बीच 13 जून को होगा. इस बीच ब्राजील फुटबॉल टीम में बगावत के आसार हैं. खिलाड़ियों का कहना है कि वे अपने देश में खेलने को तैयार नहीं है क्योंकि अभी भी कोरोना महामारी से रोज सैकड़ों ब्राजीलवासी मर रहे हैं. अभी तक 4.70. लाख मौतें हो चुकी है.

    हालांकि विवादों के बीच मैदान पर ब्राजील की टीम ने वापसी की. वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में ब्राजील ने इक्वाडोर को 2-0 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की. अब ब्राजील राउंड राबिन टूर्नामेंट में 15 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि अर्जेंटीना उससे चार अंक पीछे दूसरे स्थान पर है. ऐसा लगता है कि ब्राजील कतर में 2022 में होने वाले विश्व कप के लिये सीधे कोटा हासिल कर लेगा. चोटी की चार टीमों को विश्व कप में सीधा प्रवेश मिलेगा जबकि पांचवीं टीम को अंतरमहाद्वीपीय प्लेआफ में खेलना होगा.

    यह भी पढ़ें : 

    बच्चे ने खेला धोनी का ट्रेडमार्क शॉट, आकाश चोपड़ा बोले- ये नन्हा कलाकार तो हेलिकॉप्टर उड़ाता है

    इंग्लिश क्रिकेटर्स को मैदान के साथ सोशल मीडिया परफॉर्मेंस पर भी देना होगा ध्‍यान, तभी मिलेगी टीम में एंट्री!

    मैच के बाद कोच टिटे से भी कई सवाल पूछे गए कि क्या वे कोपा अमेरिका शुरू होने से पहले इस्तीफा देने जा रहे हैं. कोच ने स्वीकार किया कि इस बारे में ब्राजील फुटबॉल परिसंघ से बात चल रही है कि क्या टीम को इसमें खेलना चाहिये. इस पर अंतिम फैसला मंगलवार तक आने की उम्मीद है.