अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान की सेना के साथ LoC पहुंचा ये खिलाड़ी, भारत के खिलाफ उगला 'जहर'

आमिर खान पाकिस्तानी सेना के साथ पीओके की ओर से LoC पहुंचे
आमिर खान पाकिस्तानी सेना के साथ पीओके की ओर से LoC पहुंचे

पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान (British Boxer Amir Khan) ने पीओके जाकर भारत के खिलाफ बयानबाजी की है, उन्होंने पीओके जाकर कहा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 9:04 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाड़ी लगातार कश्मीर (kashmir) मुद्दे पर भारत (India) के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. अब इस फेहरिस्त में पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान (Amir Khan) का नाम भी जुड़ गया है.  आमिर खान मंगलवार को पीओके (PoK) की ओर से LoC पहुंचे जहां उन्होंने भारत के कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने का विरोध किया. जियो टीवी की खबर के मुताबिक आमिर खान ने कहा कि वो कश्मीर की आवाज बने रहेंगे.

आमिर खान ने उगला 'जहर'
आमिर खान (Amir Khan) ने हिंदुस्तान के खिलाफ बयान दिया, ' मेरा दिल कश्मीरी लोगों के लिए धड़कता है, मैं भारत की कार्रवाई की निंदा करता हूं. मैं कश्मीरी लोगों की आवाज बना रहूंगा और ब्रिटेन वापस जाकर यहां की बात लोगों तक पहुंचाऊंगा.'

आमिर खान ने 2004 एथेंस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था.

बता दें आमिर खान सेना के साथ LoC पहुंचे, उनका पूरा टूर पाकिस्तानी सेना ने ही आयोजित किया. पीओके से वापस लौटने के बाद आमिर खान ने पाकिस्तान के मेजर जनरल (ISPR) आसिफ गफूर का शुक्रिया अदा किया.



कौन है आमिर खान?
बता दें आमिर खान पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर हैं जिन्होंने साल 2004 एथेंस ओलंपिक्स में सिल्वर मेडल जीता था. आमिर ने सिल्वर मेडल लाइटवेट कैटेगिरी में हासिल किया था. फाइनल में उन्हें क्यूबा के बॉक्सर मारियो किंदेलान ने मात दी थी. अब आमिर खान प्रोफेशनल बॉक्सर बन गए हैं.  उन्होंने 34 मुकाबले जीते हैं जबकि 5 में उन्हें हार मिली है.

आमिर खान ने भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह को दिया था चैलेंज


भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह को फाइट का चैलेंज देकर आमिर खान सुर्खियों में आए थे. हालांकि अब तक इन दोनों के बीच मुकाबला नहीं हो पाया है. आमिर खान ने ये भी दावा किया था कि विजेंदर सिंह उनसे डरते हैं. हालांकि इसके बाद विजेंदर सिंह ने आमिर खान पर पलटवार करते हुए कहा था कि वो लड़ने के लिए सिर्फ जूनियर खिलाड़ियों को चुनते हैं.

यह भी पढ़ें-

भारतीय टीम को धोनी के बिना खेलने की आदत डालनी होगी'
7 साल पहले इंडिया को जिताया वर्ल्‍ड कप, जानिए आ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज