कैमरन ग्रीन को पहली बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अनुबंध, कई बड़े नाम नदारद

कैमरन ग्रीन को पहली बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है. (Instagram)

कैमरन ग्रीन को पहली बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है. (Instagram)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कैमरन ग्रीन को तो 17 अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी लेकिन ट्रेविस हेड और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को शामिल नहीं किया गया है. उनके अलावा जो बर्न्स, ऑलराउंडर मिशेल मार्श और मार्कस स्टॉयनिस को भी 2021-22 सत्र के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया है. पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी अनुबंधित खिलाड़ियों में हैं.

  • Share this:
मेलबर्न. ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पहली बार अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया है. सीए की तरफ से शुक्रवार को घोषित की गई 17 खिलाड़ियों की सूची में मैथ्यू वेड और ट्रेविस हेड जैसे बड़े नामों को जगह नहीं दी गई है. भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में 33.71 की औसत से 236 रन बनाने वाले ग्रीन सूची में शामिल एकमात्र नया नाम हैं. इस सूची में पहले 20 खिलाड़ी शामिल थे लेकिन आगामी सत्र के लिए केवल 17 खिलाड़ियों को ही अनुबंध सौंपा गया है.

ट्रेविस हेड और विकेटकीपर बल्लेबाज वेड के अलावा सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स, ऑलराउंडर मिशेल मार्श और मार्कस स्टॉयनिस को 2021-22 सत्र के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया है. इस सत्र में ऑस्ट्रेलिया को भारत में टी20 वर्ल्ड कप के अलावा घरेलू एशेज सीरीज खेली जानी है. पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें, कोरोना से उबरकर दिल्ली टीम से जुड़े अक्षर, बोले- डेब्यू के बाद सर्वश्रेष्ठ पल

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने बयान में कहा, ‘जिन 17 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की गई, हमें उन पर पूरा विश्वास है. ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम का इस सत्र में तीनों प्रारूप में काफी व्यस्त कार्यक्रम है.’
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जिन 17 खिलाड़ियों को अनुबंध की सूची में शामिल किया है उनके नाम इस प्रकार हैं - एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिंसन, जेनी रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज