Home /News /sports /

carlos alcaraz in form will give tough competition to novak djokovic and rafael nadal in french open

French Open Match Preview: फ्रेंच ओपन में जोकोविच-नडाल को कार्लोस अल्कराज से मिलेगी कड़ी टक्कर

कार्लोस अल्कराज ने 2022 में चार खिताब जीते हैं. (Carlos Instagram)

कार्लोस अल्कराज ने 2022 में चार खिताब जीते हैं. (Carlos Instagram)

French Open Preview: स्पेन के टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज को फ्रेंच ओपन जीतने का दावेदार माना जा रहा है. वह इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने इस वर्ष मियामी और मैड्रिड ओपन सहित चार खिताब जीते हैं. इस दौरान कार्लोस अल्कराज ने नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी हराया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. स्पेन के उभरते टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज पर फ्रेंच ओपन 2022 में सबकी नजरें होंगी. उन्हें इस टूर्नामेंट में खिताब का दावेदार माना जा रहा है. टेनिस के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से एक फ्रेंच ओपन में राफेल नडाल और नोवाक जोकेविच जैसे दिग्गज भी अपनी चुनौती पेश करेंगे. लेकिन अल्कराज ने पिछले दिनों इन दोनों महान खिलाड़ियों को हराया है. मैड्रिड ओपन में जिस तरह से कार्लोस अल्कराज ने शानदार टेनिस खेलते हुए खिताब जीता उससे पूरी दुनिया दंग रह गई. खिताबी मुकाबले में उन्होंने जर्मनी के अलक्जेंडर ज्वेरेव को शिकस्त दी. अब अल्कराज रोलां गैरों में अपनी चुनौती पेश करेंगे. मौजूदा समय में फ्रेंच ओपन 2022 के क्वालीफायर मुकाबले खेल जा रहे हैं.

फ्रेंच ओपन में राफेल नडाल का जलवा रहा है. उन्होंने सबसे ज्यादा 13 बार खिताब जीता है. उन्हें लाल बजरी का बादशाह कहा जाता है. इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले नडाल को फ्रेंच ओपन का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. लेकिन उनकी मुसीबत यह है कि वह पीठ की चोट से उबर रहे हैं. चोट के चलते वह कुछ टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाए थे. नडाल हाल ही में मैड्रिड ओपन और रोम मास्टर्स में शुरुआती दौर में हारे थे. ऑस्ट्रेलियन ओपन में उन्होंने रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर खिताब जीता था. वह 21 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं.

खिताब पर जोकोविच की नजर

सर्बिया के नोवाक जोकोविच बेहतरीन फॉर्म में हैं. हाल ही में उन्होंने रोम मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया है. वह अब तक 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं. कोरोना वैक्सीन के इंकार के चलते वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेले थे. जोकोविच फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के लिए बेचैन हैं. वह 21वां ग्रैंड स्लैम जीतकर नडाल की बराबरी करना चाहेंगे. जोकोविच डिफेंडिंग चैंपियन हैं. बीते साल फ्रेंच ओपन फाइनल में उन्होंने स्टीफानोस सिटसिपास को हराकर खिताब जीता था. हाल ही में रोम मास्टर्स के खिताबी मुकाबले में उन्होंने सिटसिपास को सीधे सेटों में शिकस्त दी.

VIDEO: लुईस ने 17 मीटर दौड़ लगाते हुए पकड़ा अविश्वसनीय कैच और केकेआर की उम्मीद खत्म

‘आज मैं एक दर्शक था…’ डि कॉक की T20 करियर की बेस्ट पारी को देखकर केएल राहुल ने कुछ यूं की तारीफ

कार्लोस की धमाकेदार एंट्री

साल 2022 में टेनिस में अगर सबसे ज्यादा किसी ने प्रभावित किया तो वह स्पेन के कार्लोस अल्कराज हैं. 19 वर्षीय इस खिलाड़ी ने बीते एक साल में टेनिस के कई धुरंधरों को पटखनी दी है. इस साल वह चार खिताब जीत चुके हैं जिनमें मियामी और मैड्रिड ओपन शामिल हैं. अब पेरिस आकर उनकी तमन्ना पहला ग्रैंड स्लैम जीतने की होगी. 12 महीने पहले क्वालीफायर मैच खेलने वाले कार्लोस अल्कराज ने अपनी प्रगति से सभी को स्तब्ध कर दिया है. विश्व के छठे वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी कार्लोस का कहना है “मैं इस साल ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए तैयार हूं, इस वर्ष यही मेरा लक्ष्य है.”

Tags: French Open, Novak Djokovic, Rafael Nadal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर