चमिंडा वास और श्रीलंका क्रिकेट के बीच विवाद सुलझा, बने रहेंगे तेज गेंदबाजी सलाहकार

चामिंडा वास ने विवाद के बाद श्रीलंका गेंदबाजी सलाहकार का पद छोड़ दिया था (फोटो-चामिंडा वास इंस्टाग्राम)

चामिंडा वास ने विवाद के बाद श्रीलंका गेंदबाजी सलाहकार का पद छोड़ दिया था (फोटो-चामिंडा वास इंस्टाग्राम)

दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार 47 वर्षीय चमिंडा वास (Chaminda Vaas) ने पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अब विवाद सुलझने के बाद वह श्रीलंका बोर्ड के तेज गेंदबाजी सलाहकार बने रहने को राजी हो गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास (Chaminda Vaas) और देश के क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद समाप्त हो गया है. अब वास ने अपना इस्तीफा भी वापिस ले लिया और वह बोर्ड के तेज गेंदबाजी सलाहकार (Fast Bowling Consultant) पद पर बने रहने को राजी हो गए हैं.

47 वर्षीय वास ने पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. चमिंडा वास की गिनती श्रीलंका ही नहीं, दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में होती है.

श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘चमिंडा वास और श्रीलंका क्रिकेट की प्रबंधन टीम के बीच बैठक हुई जिसमें उस मसले को सर्वसम्मति से सुलझा लिया गया जिसकी वजह से वास ने इस्तीफा दिया था.’ इसमें कहा गया, ‘वास ने इस्तीफा वापिस ले लिया है और वह श्रीलंका क्रिकेट के तेज गेंदबाजी सलाहकार बने रहेंगे.’

वास ने अपने करियर में 111 टेस्ट और 322 वनडे खेलने के अलावा 6 टी20 इंटरनैशनल मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने टेस्ट में एक शतक और 13 अर्धशतक लगाने के साथ-साथ कुल 355 विकेट भी झटके. वनडे में उनके नाम 400 विकेट दर्ज हैं.
वास ने पिछले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर रवानगी से ठीक पहले तेज गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. उस समय श्रीलंका क्रिकेट ने उन पर पारिश्रमिक को लेकर पद छोड़ने का आरोप लगाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज