Champions League : पोर्तो में होगा चैंपियंस लीग का फाइनल मैच, 12000 दर्शकों की मंजूरी

चैंपियंस लीग का फाइनल मैच चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के बीच खेला जाएगा. (Chelsea/Instagram)

चैंपियंस लीग का फाइनल मैच चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के बीच खेला जाएगा. (Chelsea/Instagram)

चैंपियंस लीग का फाइनल चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के बीच पोर्तो में 29 मई को खेला जाएगा. 50000 दर्शकों की क्षमता वाले ड्रागाओ स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड के क्लबों के हजारों समर्थक जुटेंगे. पुर्तगाल में स्टेडियमों में दर्शकों के प्रवेश पर रोक थी लेकिन अब कोरोना प्रोटोकॉल में रियायत के बाद 10 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश मिल सकेगा.

  • Share this:

लंदन. चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के बीच चैंपियंस लीग फुटबॉल का फाइनल पोर्तो में खेला जाएगा. इसके लिए पुर्तगाल सरकार ने स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति भी दे दी है. यूएफा (यूरोपीय फुटबॉल महासंघों का संघ) ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की कि इस मुकाबले के लिए 12,000 दर्शक स्टेडियम में मौजूद रहेंगे. पहले यह मैच लंदन के वेम्बले स्टेडियम में होना था लेकिन प्रसारकों और अतिथियों को ब्रिटिश अधिकारियों की ओर से आइसोलेशन में राहत नहीं मिल सकी.

यह मैच 29 मई को 50000 दर्शकों की क्षमता वाले ड्रागाओ स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें इंग्लैंड के क्लबों के हजारों समर्थक जुटेंगे. पुर्तगाल में स्टेडियमों में दर्शकों के प्रवेश पर रोक थी लेकिन अब कोरोना प्रोटोकॉल में रियायत के बाद दस प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश मिलेगा. यूएफा ने कहा कि चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के प्रशंसको को छह-छह हजार टिकट बेचे जाएंगे.

इसे भी पढ़ें, रोनाल्डो ने रचा इतिहास, युवेंटस के लिए सबसे तेज 100 गोल तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बने

यूएफा अध्यक्ष एलेक्जेंडर सेफेरिन ने कहा, ‘प्रशंसकों को पिछले 12 महीने से अपने टीमों को देखने का मौका नहीं मिल रहा है. चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचना किसी भी फुटबॉल क्लब के लिए बड़ी बात है.’ उन्होंने कहा, ‘दर्शकों को मैच से दूर रखना विकल्प नहीं था और मुझे खुशी है कि कुछ हद तक इसका हल निकाल लिया गया है.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज