Home /News /sports /

Champions League: एक गोल से पिछड़ने के बाद मैनचेस्टर सिटी ने पीएसजी को उसी के घर में हराया

Champions League: एक गोल से पिछड़ने के बाद मैनचेस्टर सिटी ने पीएसजी को उसी के घर में हराया

Champions League: पीएसजी की टीम घर में 20 साल बाद बढ़त लेने के बाद हारी है. (AP)

Champions League: पीएसजी की टीम घर में 20 साल बाद बढ़त लेने के बाद हारी है. (AP)

इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी (Manchester city) ने चैंपियंस लीग (Champions League) के सेमीफाइनल में अच्छी वापसी की. पहले लेग में पीएसजी (PSG) के खिलाफ एक गोल से पिछड़ने के बाद टीम ने मुकाबला 2-1 से जीता.

    नई दिल्ली. मैनचेस्टर सिटी (Manchester city) ने पिछड़ने के बाद चैंपियंस लीग (Champions League) के सेमीफाइनल के पहले लेग में जीत हासिल की. इंग्लिश क्लब ने फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) को 2-1 से हराया. पीएसजी ने कप्तान मार्किन्होस के गोल की मदद से टीम ने 15वें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली थी. हाफ टाइम तक मेजबान टीम एक गोल की बढ़त बनाए हुए थी.

    मैनेचेस्टर सिटी ने दूसरे हाफ में वापसी की. कप्तान केविन डि ब्रूएन ने 64वें मिनट में गोलकीपर केलर नवास की गलती का फायदा उठाकर बराबरी का गोल दागा. इसके बाद रियाद महारेज ने 71वें मिनट में फ्री किक पर गोल करके सिटी को 2-1 की अजेय बढ़त दिला दी. सेमीफाइनल का दूसरे लेग 5 मई को होगा. एक अन्य सेमीफाइनल के पहले लेग में चेल्सी और रियल मैड्रिड का मैच 1-1 से बराबर रहा था.

    घर के बाहर लगातार 18वां मैच जीता

    मैनचेस्टर सिटी ने घर के बाहर लगातार 18वां मैच जीता. इस दाैरान टीम ने 46 गोल किए हैं जबकि उसके खिलाफ सिर्फ 9 गोल हुए हैं. दूसरी ओर पीएसजी की टीम 20 साल बाद हाफ टाइम में बढ़त बनाने के बाद चैंपियंस लीग का कोइ्र मुकाबला हारी है. इससे पहले 2001 में पीएसजी की टीम डेपोर्टिवो के खिलाफ बढ़त बनाने के बाद हारी थी. पीएसजी के मार्किन्हाेस रोनाल्डो और ग्रीजमैन के बाद चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइन में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने. टीम के स्टार खिलाड़ी नेमार हालांकि गोल नहीं कर सके.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: ईशान किशन- 47 दिन में टीम इंडिया के स्टार बनने और मुंबई इंडियंस से बाहर होने की कहानी

    अब तक नहीं जीता है खिताब

    मैनचेस्टर सिटी के लिए अब फाइनल की राह आसान हो गई है. सेमीफाइनल का दूसरा लेग उसे अपने होम ग्राउंड पर खेलना है. टीम अब तक एक भी बार चैंपियंस लीग का खिताब नहीं जीत सकी है. स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ने सबसे ज्यादा 13 बार खिताब जीता है. दूसरी ओर डिफेंडिंग चैंपियन बायर्न म्यूनिख की टीम पहले ही बाहर हो चुकी है.undefined

    Tags: Champions league, Football, PSG, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर