Champions League: मैनचेस्टर सिटी पहली बार फाइनल में, नेमार की टीम पीएसजी बाहर

Champions League:  महरेज सेमीफाइनल के दोनों लेग में गोल करने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं. (AP)

Champions League: महरेज सेमीफाइनल के दोनों लेग में गोल करने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं. (AP)

इंग्लिश फुटबाॅल क्लब मैनचेस्टर सिटी (Manchester city) ने चैंपियंस लीग (Champions League) के फाइनल में जगह बना ली है. टीम ने सेमीफाइनल के दूसरे लेग में पीएसजी (PSG) को 2-0 से हराया. सिटी ने ओवरऑल मुकाबला 4-1 से जीता.

  • Share this:

नई दिल्ली. मैनचेस्टर सिटी (Manchester city) ने इतिहास रच दिया है. इंग्लिश क्बल ने पहली बार चैंपियंस लीग (Champions League) के फाइनल में जगह बना ली है. रियाद महरेज के दो गोल की बदौलत सेमीफाइनल के दूसरे लेग के मुकाबले में सिटी ने पिछले साल की रनरअप पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) को 2-0 से हराया. सिटी ने पहला लेग 2-1 से जीता था. इस तरह से मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल मुकाबला ओवरऑल 4-1 से जीता.

लंदन में खेले गए मुकाबले में मेजबान मैनचेस्टर सिटी ने अच्छी शुरुआत की. महरेज ने 11वें मिनट में गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. हाफ टाइम तक स्काेर यही. हालांकि नेमार की टीम पीएसजी को मैच में बड़ा झटका लगा था. टीम के स्टार खिलाड़ी किलियन एमबापे चोट के कारण नहीं उतर सके थे. रियाज महरेज 63वें मिनट में एक और गोल करके टीम को 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी. पीएसजी के स्टार खिलाड़ी एंजेल मारिया को 69वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया, जिससे टीम को बाकी मुकाबला 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा.

फाइनल में पहुंचने वाली 9वीं इंग्लिश टीम

मैनचेस्टर सिटी यूरोपियन कप या चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचने वाली 9वीं इंग्लिश टीम है. यह जर्मनी और इटली के क्लब से तीन ज्यादा है. सिटी ने चैंपियंस लीग के अपने अंतिम सातों मुकाबले जीते हैं. यह किसी इंग्लिश क्लब का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. इससे पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड, आर्सनल और लीड्स यूनाइटेड ने यूरोपियन टूर्नामेंट में लगातार 6 मैच जीते थे. इसके अलावा सिटी की टीम यूरोपियन कप या चैंपियंस लीग के एक सीजन में 11 मैच जीतने वाली पहली इंग्लिश टीम भी बनी.
29 मई को इस्तांबुल में होना है फाइनल

चैंपियंस लीग के 29 मई को इस्तांबुल में होने वाले फाइनल में इंग्लैंड की दो टीमों के बीच भिड़ंत हो सकती है. इसके लिए चेल्सी को बुधवार को रियल मैड्रिड को हराना होगा. दोनों टीमों के बीच पहले लेग का मुकाबला 1-1 से बराबर रहा था. स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ने सबसे ज्यादा 13 बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता है. ऐसे में इंग्लिश क्लब चेल्सी के लिए उससे पार पाना आसान नहीं होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज