Champions League: हारकर भी पीएसजी लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में, चैंपियन बायर्न म्यूनिख बाहर

Champions League:  बायर्न म्यूनिख डिफेंडिंग चैंपियन होने के बाद भी अंतिम-4 में नहीं पहुंच सकी. (AP)

Champions League: बायर्न म्यूनिख डिफेंडिंग चैंपियन होने के बाद भी अंतिम-4 में नहीं पहुंच सकी. (AP)

फ्रेंच फुटबॉल क्लब पीएसजी (PSG) ने चैंपियंस लीग (Champions League) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम अवे गोल के आधार पर अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रही. क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में टीम को 0-1 से हार मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 4:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फ्रेंच फुटबॉल क्लब पीएसजी (PSG) को क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में हार मिली. इसके बाद भी टीम चैंपियंस लीग (Champions League) के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही. जर्मन क्लब बार्यन म्यूनिख (Bayern munich) ने दूसरा लेग 1-0 से जीता. लेकिन पहले लेग में दो अवे गोल करने के कारण पीएसजी की टीम अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रही. दूसरी ओर इंग्लिश टीम चेल्सी भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

पीएसजी ने क्वार्टर फाइनल का पहला लेग 3-2 से जीता था. ऐसे में बायर्न को कम से कम दो गोल से मैच जीतना था. मैच के 40वें मिनट में चाउपो मोटिंग ने गोल करके बार्यन म्यूनिख को 1-0 की बढ़त दिलाई. हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा. बायर्न के मुख्य खिलाड़ी रॉबर्ट लेवानडस्की चोट के कारण मैच नहीं खेल रहे थे. इसका नुकसान उठाना पड़ा. हालांकि पीएसजी ने शानदार खेल दिखाया. नेमार और एमबापे के कई शॉट पोस्ट से रूके.

चैंपियन टीम हुई बाहर, हार का बदला लिया

पिछले साल चैंपियंस लीग के फाइनल में बायर्न म्यूनिख ने पीएसजी को ही हराया था. ऐसे में पीएसजी ने इस हार का बदला भी ले लिया है. टीम ने लगातार दूसरी बार अंतिम-4 में जगह बनाई. इसके पहले 1945 से खेले जा रहे टूर्नामेंट में टीम सिर्फ 11 बार सेमीफाइनल में पहुंच सकी थी. पीएसजी सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी या बोरूसिया डॉर्टमंड से भिड़ेगी. सिटी ने पहला लेग 2-1 से जीता है.
इंग्लिश क्लब चेल्सी भी हारकर अंतिम-4 में

चेल्सी ने भी चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. हालांकि इंग्लिश क्लब को पुर्तगाल के क्लब पोर्तो के खिलाफ दूसरे लेग में 0-1 से हार मिली. चेल्सी ने पहला लेग 2-0 से जीता था. सेमीफाइनल में टीम रियल मैड्रिड या लिवरपूल के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी. स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ने पहला लेग 3-1 से जीता है. रियल ने सबसे ज्यादा 13 बार चैंपियंस लीग का खिताब भी जीता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज