Champions League: रियल मैड्रिड सेमीफाइनल में अच्छी शुरुआत नहीं कर सका, घर में चेल्सी से ड्रॉ खेला

Champions League: करीम बेंजेमा के लीग में 71 गाेल हो गए हैं. (AP)

Champions League: करीम बेंजेमा के लीग में 71 गाेल हो गए हैं. (AP)

सबसे ज्यादा 13 बार चैंपिंयस लीग (Champions League) का खिताब जीतने वाली रियल मैड्रिड (Real Madrid) की टीम सेमीफाइनल के पहले लेग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. चेल्सी ने उसे बराबरी पर रोक दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 4:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चेल्सी (Chelsea) ने चैंपियंस लीग (Champions League) के सेमीफाइनल के पहले लेग में रियल मैड्रिड (Real Madrid) को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया. क्रिस्टियन पुलिसिच के गोल की मदद से चेल्सी ने 14वें मिनट में 1-0 की बढ़त बना ली थी. करीम बेंजेमा ने 29वें मिनट में गोल करके स्कोर बराबर कर दिया. हालांकि इंग्लिश क्लब चेल्सी ने रियल मैड्रिड के मैदान पर गोल करके खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचा लिया है. दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ.

क्रिस्टियन पुलिसिच टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में गोल करने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बने. उन्होंने चैंपियंस लीग में अपने गोल की संख्या पांच पर पहुंचा दी है और इस तरह से इस टूर्नामेंट में सवार्धिक गोल करने वाले अमेरिकी बन गए हैं. उन्होंने डामार्कस बीस्ले का रिकार्ड तोड़ा. रियल की तरफ से करीम बेंजेमा ने बराबरी का गोल किया. उनके लीग में 71 गोल हो गए है. वे संयुक्त रूप से लीग में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में चौथे नंबर पर हैं.

5 मई को लंदन में होना है दूसरा लेग

अब पांच मई को लंदन में होने वाले सेमीफाइनल के दूसरे लेग का मैच महत्वपूर्ण बन गया है. इसमें जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में जगह बनाएगी. यह मैच चेल्सी के होम ग्राउंड पर खेला जाना है. ऐसे में टीम का पलड़ा भारी माना जा रही है. टीम का प्रदर्शन घर में बेहद अच्छा रहा है. लीग का दूसरा सेमीफाइनल इंग्लिश क्लब मैनेचस्टर सिटी और पेरिस सेंट जर्मेन के बीच खेला जाएगा.
घर के बाहर सेमीफाइनल मैच नहीं जीता

चेल्सी की टीम घर के बाहर खेले सेमीफाइनल मुकाबले में से एक में भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है. टीम ने पांच मैच ड्रॉ खेले जबकि 3 मुकाबले ड्रॉ रहे. रियल का रिकॉर्ड चेल्सी के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है. टीम ने उसके खिलाफ 4 मुकाबले खेले हैं और किसी में भी जीत हासिल नहीं कर सकी है. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं जबकि 2 में टीम को हार मिली है. ऐसे में रिकॉर्ड चेल्सी के पक्ष में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज