UEFA Champions League: रोनाल्डो की टीम यूवेंटस चैंपियंस लीग से बाहर, बोरूसिया डोर्टमंड अंतिम-8 में पहुंचा

युवेंटस लगातार दूसरे साल चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सका. (फोटो: AP)

युवेंटस लगातार दूसरे साल चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सका. (फोटो: AP)

UEFA Champions League: तुरिन में 2-3 की हार के बावजूद पोर्टो ने अतिरिक्त समय में सर्जियो ओलिविएरा के गोल की मदद से यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 2:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूवेंटस की टीम चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 मुकाबले में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे पोर्टो के खिलाफ शिकस्त के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई. यूवेंटस की टीम को लगातार दूसरे साल विरोधी टीम के मैदान पर हुए गोल के आधार पर हार का सामना करना पड़ा. तुरिन में 2-3 की हार के बावजूद पोर्टो ने अतिरिक्त समय में सर्जियो ओलिविएरा के गोल की मदद से यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. पोर्टो की टीम ने दूसरे चरण का अधिकांश मुकाबला 10 खिलाड़ियों के साथ खेला क्योंकि मेहदी तारेमी को लाल कार्ड दिखाकर बाहर किया गया. दो चरण के बाद मुकाबला 4-4 से बराबर रहा लेकिन पोर्टो ने विरोधी टीम के मैदान पर अधिक गोल की बदौलत अगले दौर में जगह बनाई.

बोरूसिया डोर्टमंड ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

अर्ल हैलेंड ने सेविला के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के दौरान दो गोल दागकर बोरूसिया डोर्टमंड को 2017 के बाद पहली बार चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह दिलाई. डोर्टमंड ने दो चरण के मुकाबले में कुल 5-4 के स्कोर से अंतिम आठ में जगह बनाई. डोर्टमंड ने सेविला में पहले दौर का मुकाबला 3-2 से जीता था और उस मैच में भी हैलेंड ने दो गोल दागे थे. नॉर्वे के युवा खिलाड़ी हैलेंड डोर्टमंड की ओर से मौजूदा सत्र में 10 गोल दाग चुके हैं. मंगलवार को हुए मुकाबले में सेविला की ओर से दोनों गोल यूसेफ एन-नेसरी ने दागे.

यह भी पढ़ें:
India vs England: सूर्यकुमार, तेवतिया और ईशान को नहीं मिलेगी प्लेइंग XI में जगह, लक्ष्मण ने बताई ये वजह

India vs England: वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, टी20 सीरीज से बाहर, नटराजन पर भी सवाल

बार्सीलोना के खिलाफ चैम्पियंस लीग मुकाबले के लिए नेमार फिट नहीं



पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के दिग्गज फुटबॉलर नेमार बार्सीलोना के खिलाफ चैम्पियंस लीग मुकाबला नहीं खेलेंगे क्योंकि वह चोट से पूरी तरह उबरने में नाकाम रहे है. पीएसजी की टीम बुधवार को 4-1 की बढ़त के साथ इस मुकाबले के दूसरे चरण के मैच के लिए मैदान में उतरेगी. नेमार 11 फरवरी को चोटिल होने बाद अपनी पूर्व टीम बार्सीलोना के खिलाफ इस लीग के पहले चरण का मैच भी नहीं खेल पाये थे. उन्होंने पिछले सप्ताह टीम के साथ हल्का अभ्यास शुरू किया है. पीएसजी ने कहा कि नेमार की स्थिति का अगले कुछ दिनों में फिर से आकलन किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज