Champions League: चेल्सी ने रियाल मैड्रिड को हराया, फाइनल में मैनचेस्टर सिटी से मुकाबला

ऑल इंग्लिश फाइनल 29 मई को इस्तांबुल में खेला जाएगा. (Real madrid Twitter)

ऑल इंग्लिश फाइनल 29 मई को इस्तांबुल में खेला जाएगा. (Real madrid Twitter)

Champions League: मैनचेस्टर सिटी ने इससे पहले कभी चैंपियन्स लीग का खिताब नहीं जीता है जबकि चेल्सी ने एकमात्र खिताबी जीत 2012 में दर्ज की थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. टिमो वर्नर और मेसन माउंट के गोल की मदद से चेल्सी ने चैंपियन्स लीग (Champions League) फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के दूसरे चरण में रियाल मैड्रिड को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना अपने ही देश के प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी से होगा. चेल्सी ने रिकॉर्ड 13 बार के यूरोपीय चैंपियन रियाल मैड्रिक को कुल स्कोर के आधार पर 3-1 से हराया. दोनों टीमों के बीच पहले चरण का मुकाबला 1-1 से बराबर रहा था. बुधवार को हुए मुकाबले में चेल्सी की ओर से वर्नर ने 28वें जबकि माउंट ने 85वें मिनट में गोल दागे. ऑल इंग्लिश फाइनल 29 मई को इस्तांबुल में खेला जाएगा. सिटी ने इससे पहले कभी चैंपियन्स लीग का खिताब नहीं जीता है जबकि चेल्सी ने एकमात्र खिताबी जीत 2012 में दर्ज की थी.

मैनचेस्टर सिटी पहली बार फाइनल में

मैनचेस्टर सिटी ने इतिहास रच दिया है. इंग्लिश क्बल ने पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बना ली है. रियाद महरेज के दो गोल की बदौलत सेमीफाइनल के दूसरे लेग के मुकाबले में सिटी ने पिछले साल की रनरअप पेरिस सेंट जर्मेन को 2-0 से हराया. सिटी ने पहला लेग 2-1 से जीता था. इस तरह से मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल मुकाबला ओवरऑल 4-1 से जीता. लंदन में खेले गए मुकाबले में मेजबान मैनचेस्टर सिटी ने अच्छी शुरुआत की. महरेज ने 11वें मिनट में गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई.

हालांकि नेमार की टीम पीएसजी को मैच में बड़ा झटका लगा था. टीम के स्टार खिलाड़ी किलियन एमबापे चोट के कारण नहीं उतर सके थे. रियाज महरेज 63वें मिनट में एक और गोल करके टीम को 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी. पीएसजी के स्टार खिलाड़ी एंजेल मारिया को 69वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया, जिससे टीम को बाकी मुकाबला 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज