Home /News /sports /

china relinquished rights to host the 2023 asian cup finals due to the covid 19

चीन ने अब एशियन कप 2023 की मेजबानी करने से किया मना, कोरोना के कारण पहले ही कई टूर्नामेंट्स हो चुके रद्द

चीन ने अगले साल एएफसी एशियाई कप फाइनल चरण की मेजबानी नहीं करने का फैसला किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

चीन ने अगले साल एएफसी एशियाई कप फाइनल चरण की मेजबानी नहीं करने का फैसला किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

चीन में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए पहले एशियन गेम्‍स को स्‍थगित कर दिया गया. इसके बाद दो डायमंड लीग ट्रैक प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया था. अब चीन ने एशियाई कप फाइनल चरण की मेजबानी नहीं करने का फैसला किया है.

कुआलालंपुर. चीने में कोरोना महामारी के कारण एक बार फिर खेल इवेंट प्रभावित होने लगे हैं. पहले एशियन गेम्‍स को स्‍थगित कर दिया गया. इसके बाद दो डायमंड लीग ट्रैक प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया था. अब कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए चीन ने अगले साल एएफसी एशियाई कप फाइनल चरण की मेजबानी नहीं करने का फैसला किया है.

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने शनिवार को कहा कि चीन के फुटबॉल संघ ने उसे आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया है कि वह अगले साल महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं कर पाएगा. एएफसी ने एक बयान में कहा कि चीनी फुटबॉल संघ (सीएफए) के साथ चर्चा के बाद एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) को सीएफए ने आधिकारिक तौर पर सूचित किया गया है कि वह एएफसी एशियाई कप 2023 की मेजबानी नहीं कर पाएगा.

10 शहरों में खेली जानी थी प्रतियोगिता
चीन को जून 2019 में पेरिस में एएफसी की बैठक के बाद 2023 एएफसी एशियाई कप के मेजबान के रूप में नामित किया गया था. इस 24 टीमों की प्रतियोगिता को अगले साल 16 जून से 16 जुलाई तक देश के 10 शहरों में खेला जाना था.

Thomas Cup: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम का कमाल, 43 साल बाद किया पदक पक्का, मलेशिया को दी मात

एएफसी ने कहा कि एएफसी कोविड-19 महामारी के कारण हुई असाधारण परिस्थितियों को स्वीकार करता है, जिसके कारण चीन ने मेजबानी के अपने अधिकारों को त्यागने का फैसला किया. बीते दिनों ही एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की थी कि 19वें एशियन गेम्स को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. बयान में कहा गया है कि इन खेलों के लिए नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा.

Tags: China, Coronavirus, Football

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर