रोनाल्डो ने कोका कोला की जगह पानी पीने की दी सलाह, कंपनी को लगा 29000 करोड़ रुपये का चूना

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर हैं (फोटो-एएफपी)

पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हंगरी के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोका कोला की बोतलें देखकर भड़क गए. रोनाल्डो ने लोगों से कोका कोला की जगह पानी पीने की अपील की. इसकी वजह से कोका कोला बनाने वाली कंपनी को एक दिन में ही 29000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह अपने बेबाक व आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. 35 वर्षीय रोनाल्डो यूरो कप 2020 में भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. यूरो कप के पहले मैच में पुर्तगाल ने हंगरी को 3-0 से मात दी और कप्तान रोनाल्डो ने आखिरी क्षणों में दो गोल दागा. इसके साथ ही रोनाल्डो यूरो कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हो गए हैं. उनके नाम अब यूरो कप में 11 गोल है और उन्होंने फ्रांस से पूर्व स्टार खिलाड़ी माइकल प्लातिनी (9 गोल) को पीछे छोड़ा. हालांकि इस मैच से पहले रोनाल्डो एक अन्य वजह से चर्चा में आ गए. मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो ने कुछ ऐसा किया जिससे उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

    मैच से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जैसे ही रोनाल्‍डो आए, उन्‍होंने देखा कि टेबल पर उनके सामने कोका कोला की बोतल रखी हुई है. इसके बाद इस स्‍टार फुटबॉलर ने खुद ही बोतल को हटा दिया और इसके बाद पानी की बोतल को उठाया और फैंस से कोका कोला की बजाय पानी पीने की अपील की. रोनाल्डो की इस अपील के बाद कोका कोला बनाने वाली कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा. यह कंपनी यूरो कप की प्रायोजक भी है. 'द डेली स्टार' के मुताबिक रोनाल्डो की अपील के बाद कोका कोला बनाने वाली कंपनी के शेयर 1.6 फीसदी तक गिर गए. कंपनी का मार्केट कैप 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर पर आ गया. यानि कंपनी को एक दिन में 4 अरब डॉलर (करीब 29,300 करोड़ रुपये) नुकसान उठाना पड़ा.





    पुर्तगाल ने किया विजयी आगाज
    यूरो कप 2016 की चैंपियन टीम पुर्तगाल पहले मुकाबले में हंगरी के खिलाफ पूरे समय हावी रही. हालांकि टीम ने अपने तीनों गोल मैच के आखिरी 8 मिनट में किए. 84वें मिनट में गुरेरा ने गोल करके पुर्तगाल को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद अपना 5वां यूरो कप खेल रहे रोनाल्डो ने 87वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा. अतिरिक्त समय में भी रोनाल्डो गोल दागने में सफल रहे. रोनाल्डो इंटरनेशनल करियर में अब तक 106 गोल दाग चुके हैं और वह ईरान के अली देई (109 गोल) का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.