कोपा अमेरिका के सह मेजबान से हटाया गया कोलंबिया, 13 जून से शुरू होगा टूर्नामेंट

कई महीनों, मैचों और प्रति​योगिताओं के बाद भी यह अभेद्य  (AP)

कई महीनों, मैचों और प्रति​योगिताओं के बाद भी यह अभेद्य (AP)

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नाडीज से कहा था कि उनका देश कोपा अमेरिका के सभी मैचों का आयोजन करने पर विचार कर सकता है. कोपा अमेरिका का आयोजन 13 जून से 10 जुलाई के बीच होना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दक्षिण अमेरिका की फुटबॉल संस्था कॉनमेबोल ने घोषणा की है कि कोलंबिया अगले महीने होने वाले कोपा अमेरिका का सह मेजबान नहीं होगा. कोलंबियाई राष्ट्रपति इवान ड्यूक के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए यह निर्णय ऐसे समय में लिया गया है जबकि उदघाटन मैच में एक महीने से भी कम समय बचा है. यह पहला अवसर होता जबकि कोपा अमेरिका का आयोजन दो देशों में किया जाता. अर्जेंटीना इसका दूसरा मेजबान देश है. कोलंबिया के अधिकारियों ने इस फैसले से कुछ घंटे पहले कॉनमेबोल से टूर्नामेंट को स्थगित करने के लिये कहा था.

खेल मंत्री अर्नेस्टो लुसेना ने पत्रकारों से कहा कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए इसका आयोजन साल के आखिर में किया जाना चाहिए. कोपा अमेरिका का आयोजन 13 जून से 10 जुलाई के बीच होना है. कॉनमेबोल ने बयान में कहा कि टूर्नामेंट को नवंबर तक स्थगित करना संभव नहीं है और वह उन मैचों के मैच स्थलों के बारे में जल्द ही जानकारी देगा जो कोलंबिया में खेले जाने थे. इससे पहले मंगलवार को अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नाडीज से कहा था कि अर्जेंटीना कोपा अमेरिका के सभी मैचों का आयोजन करने पर विचार कर सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज