Home /News /sports /

commonwealth games 2022 pv sindhu srikanth kidambi lakshya sen and aakarshi kashyap reach quarter finals of birmingham games

CWG 2022: पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और आकर्षि कश्यप कॉमनवेल्थ गेम्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

सिंधू, श्रीकांत, सेन और कश्यप कॉमनवेल्थ गेम्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे. (AP)

सिंधू, श्रीकांत, सेन और कश्यप कॉमनवेल्थ गेम्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे. (AP)

Commonwealth Games 2022: भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और आकर्षि कश्यप राष्ट्रमंडल खेलों में बैडमिंटन स्पर्धा के अपने-अपने एकल मुकाबले में आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे.

अधिक पढ़ें ...

बर्मिंघम. भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और आकर्षि कश्यप राष्ट्रमंडल खेलों में बैडमिंटन स्पर्धा के अपने-अपने एकल मुकाबले में आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे. गोल्ड कोस्ट (2018) राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता सिंधू को महिला एकल मुकाबले में युगांडा की हुसीना कोबुगाबे को अंतिम 16 मुकाबले में 21-10 21-9 से हराने में कोई परेशानी नहीं हुई. श्रीकांत ने भी पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूष एकल में रजत पदक जीता था. उन्होंने श्रीलंका के डुमिंडू अबेविक्रमा को एकतरफा मुकाबले में 21-9 21-12 से हराया.

पिछले कुछ समय से शानदार लय में चल रहे विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता लक्ष्य ने पुरुष एकल मुकाबले में लिन यिंग झियांग को 21-9 21-16 से शिकस्त दी. आकर्षि ने महिला एकल के मैच में साइप्रस की ईवा कैटीर्ट्जी को बिना पसीना बहाये 21-2 21-7 से पराजित किया. राष्ट्रमंडल खेल रजत पदक विजेता चिराग शेट्टी और सात्विक साइराज रंकीरेड्डी ने पाकिस्तान के मुराद अली और मुहम्मद इरफान को हराकर पुरूष युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

यह भी पढ़ें- CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम विवादास्पद सेमीफाइनल में शूटआउट में हारी, मेडल की उम्मीद बाकी

इससे पहले गायत्री गोपीचंद और त्रिसा जॉली की भारतीय महिला जोड़ी ने मॉरीशस की जेमिमा लेउंग फोर सांग और गणेशा मुंगरा को युगल जोड़ी को 21-2, 21-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अगले दौर में मलेशिया की गोह जिन वेई की चुनौती से पार पाना होगा. सिंधू ने इन खेलों के मिश्रित टीम फाइनल के कड़े मुकाबले में गोह को हराया था. इस मैच के बाद वह 2015 और 2018 में विश्व जूनियर चैंपियनशिप की स्वर्ण विजेता 22 वर्षीय मलेशिया की खिलाड़ी को हलके में नहीं लेंगी.

विश्व रैंकिंग के पूर्व शीर्ष खिलाड़ी श्रीकांत के सामने अंतिम आठ में विश्व रैंकिंग में 54 वें स्थान पर काबिज इंग्लैंड के टोबी पेंटी की चुनौती होगी. गायत्री और त्रिसा की जोड़ी को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए जमैका की ताहलिया रिचर्डसन और कैथरीन विंटर से भिड़ना होगा.

Tags: Birmingham, Commonwealth Games, Lakshya Sen, Pv sindhu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर