Commonwealth Games-2022 Live: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम इतिहास रचने की ओर

Commonwealth Games 2022, 7 August Live Updates: कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 के इवेंट्स का आज 10वां दिन है. भारत को आज बॉक्सर्स 4 गोल्ड दिला सकते हैं. इसके अलावा महिला क्रिकेट टीम भी गोल्ड की दावेदार है. अब तक भारत को 13 गोल्ड सहित 40 मेडल मिले हैं. शनिवार को कुश्ती खिलाड़ियों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 गोल्ड सहित 6 मेडल जीते. कुश्ती में कुल 6 गोल्ड मिले.

Commonwealth Games 2022, Birmingham Day 10 Live Updates: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 गोल्ड सहित 12 मेडल जीते. बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, विनेश फोगाट, रवि कुमार दहिया, नवीन और साक्षी मलिक ने गोल्ड पर कब्जा किया. आज यानी रविवार को बॉक्सिंग में 4 गोल्ड दांव पर हैं. इसमें अमित पंघाल और निकहत जरीन उतरेंगी. इसके अलावा एथलेटिक्स, टेबल टेनिस, महिला क्रिकेट, महिला हॉकी और बैडमिंटन में भी मेडल आ सकता है. क्रिकेट के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे. गेम्स में भारत के अब तक प्रदर्शन को देखें तो उसने 13 गोल्ड, 11 सिल्वर और 16 ब्रॉन्ज सहित 40 मेडल जीते हैं. मेडल टैली की बात करें तो भारत 5वें नंबर पर आ गया. भारत का आज यानी रविवार का शेड्यूल इस तरह है:

अधिक पढ़ें ...
07 Aug 2022 23:31 (IST)

निकहत जरीन 50 किग्रा वजन वर्ग में मुक्केबाजी करना जारी रखेंगी

कॉमनवेल्थ गेम्स में फ्लाई लाइटवेट चैम्पियन बनी निकहत जरीन 2024 पेरिस ओलंपिक तक इसी 50 किग्रा वजन वर्ग में मुक्केबाजी करती रहेंगी. निकहत ने 52 किग्रा से वजन घटाकर 50 किग्रा किया है. मई में उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप 52 किग्रा में ही जीती थी. उन्होंने पीटीआई से बातचीत में कहा, ‘‘मुझे वजन कम करना पसंद है और निचले वजन वर्ग में मुक्केबाजी करना इसलिये मैं इसी वर्ग में जारी रहूंगी.’’ पेरिस ओलंपिक में 52 किग्रा की अनुपस्थिति से 26 साल की मुक्केबाज पशोपेश में पड़ गयी थीं कि वह 50 किग्रा तक नीचे आयें या फिर 54 किग्रा तक वजन बढ़ाए. लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों में दमदार प्रदर्शन से उन्होंने पदार्पण में ही राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीत लिया और ऐसा लगता है कि 2019 एशियाई चैम्पयिनशिप की कांस्य पदक विजेता अपने नये वजन वर्ग में आसानी से सहज हो गयी हैं.

07 Aug 2022 23:30 (IST)

कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद भी मैकग्रा फाइनल में खेल रही है

कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट मैच के फाइनल में एक नाटकीय घटनाक्रम में ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर तहलिया मैकग्रा कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद भी भारत के खिलाफ खेल रही है. मैकग्रा की  स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में पता चलने के बाद टॉस में विलंब हुआ. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस बात की पुष्टि कर सकता है कि तहलिया मैकग्रा को कोविड -19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है. इन खेलों के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की आरएसीईजी (परिणाम विश्लेषण चिकित्सा विशेषज्ञ समूह) टीम और मैच अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद मैकग्रा भारत के खिलाफ फाइनल मैच में भाग ले रही हैं. बीसीसीआई के साथ-साथ टीम के सूत्रों ने पीटीआई से पुष्टि की कि कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित भारत के अन्य खिलाड़ी मैकग्रा के बारे में पता चलने पर थोड़ा परेशान हो गए. एक सूत्र ने कहा, ‘‘ टीम के पास प्रतिक्रिया देने का समय नहीं था क्योंकि इसके बारे में  टॉस के समय ही पता चला. जाहिर तौर पर भारतीय टीम में चिंता है, लेकिन यह अधिकारियों का फैसला है.’’

07 Aug 2022 23:28 (IST)

शरत कमल सिंगल्स फाइनल में, मिक्स्ड डबल्स में साथियान के साथ सिल्वर

भारत के महान टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने उम्र को धता बताते हुए बेहतरीन प्रदर्शन करके कॉमनवेल्थ गेम्स की मेन्स सिंगल्स इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. पिछली बार गोल्ड कोस्ट में सिल्वर मेडल जीतने वाले 40 वर्ष के शरत कमल ने मेजबान देश के पॉल ड्रिंकहाल को 11-8, 11-8, 8-11, 11-7, 9-11, 11-8 से हराया. इससे पहले वह 2006 में मेलबर्न खेलों में फाइनल में पहुंचे थे और गोल्ड मेडल जीता था . फाइनल में पहुंचने के साथ ही उनका कम से कम रजत पदक पक्का हो गया जिससे कॉमनवेल्थ गेम्स में उनके 12 पदक हो गए हैं. वह मिक्स्ड डबल्स में श्रीजा अकुला के साथ फाइनल खेलेंगे. इससे पहले शरत कमल और जी साथियान ने पुरुष युगल स्पर्धा में रजत पदक जीता जबकि श्रीजा अकुला महिला एकल में कांस्य पदक से चूक गई.

07 Aug 2022 23:25 (IST)

दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की भारतीय जोड़ी ने कांस्य पदक जीता

दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की भारतीय जोड़ी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में स्क्वॉश मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता.

07 Aug 2022 22:32 (IST)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम और कॉमनवेल्थ गेम्स के बीच ऑस्ट्रेलिया की दीवार

भारतीय पुरुष हॉकी टीम कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में सोमवार को उतरेगी तो उसका इरादा इन खेलों में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा तोड़ने का होगा. भारत ने अब तक राष्ट्रमंडल खेलों में छह में से एक भी बार स्वर्ण नहीं जीता है . इन खेलों में 1998 में हॉकी को शामिल किया गया जिसके बाद से 2010 और 2014 में भारत ने रजत पदक जीते हैं.  दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने सभी छह स्वर्ण अपने नाम किए हैं . भारत के लिये ऑस्ट्रेलिया को हराकर पीला तमगा जीतना आसान नहीं होगा और इसके लिये उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

07 Aug 2022 21:59 (IST)

सुनो गौर से दुनिया वालों... 16 साल बाद मेडल जीतने पर महिला हॉकी टीम ने जमकर मनाया जश्न, VIDEO वायरल

भारतीय महिला हॉकी टीम ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर जमकर जश्न मनाया. भारत की बेटियों ने सुनो गौर से दुनिया वालों… गाने पर जमकर डांस किया. भारतीय महिला खिलाड़ियों की डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. भारत ब्रॉन्ज मेडल मैच में न्यूजीलैंड को शूटआउट में 2-1 से पराजित किया. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

07 Aug 2022 21:51 (IST)

IND-W vs AUS-W CWG 2022 Cricket Gold Medal Match Live Score: रेणुका ने दिया ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें कॉमनवेल्थ गेम्स महिला क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल में आमने सामने हैं. भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को जबकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर गोल्ड मेडल मैच में एंट्री मारी है. फाइनल मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जा रहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

07 Aug 2022 21:51 (IST)

IND-W vs AUS-W CWG 2022 Cricket Gold Medal Match Live Score: रेणुका ने दिया ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें कॉमनवेल्थ गेम्स महिला क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल में आमने सामने हैं. भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को जबकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर गोल्ड मेडल मैच में एंट्री मारी है. फाइनल मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जा रहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

07 Aug 2022 20:33 (IST)

टेबल टेनिस : अचंता शरत कमल और साथियान को सिल्वर, श्रीजा पदक से चूकीं

भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल और जी साथियान ने कॉमनवेल्थ गेम्स की मिक्स्ड डबल इवेंट में सिल्वर मेडल जीता जबकि श्रीजा अकुला वुमेंस सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल से चूक गईं. शरत कमल और साथियान को इंग्लैंड के पॉल ड्रिंकहाल और लियाम पिचफोर्ड ने बेहद रोमांचक मुकाबले में 3-2 ( 8-11, 11-8, 11-3, 7-11, 11-4) से हराकर गोल्ड मेडल जीता . भारतीय जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए प़हला गेम 11-8 से जीत लिया था लेकिन मेजबान जोड़ी ने जल्दी ही वापसी करके स्कोर बराबर कर दिया. इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने तीसरा गेम जीतकर बराबरी की लेकिन भारतीय जोड़ी ने फिर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. निर्णायक आखिरी गेम में इंग्लैंड की जोड़ी भारतीयों पर भारी पड़ी.

इससे पहले श्रीजा अकुला को महिला एकल कांस्य पदक प्लेऑफ में ऑस्ट्रेलिया की यांग्जी लियू से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा. श्रीजा को डेढ़ घंटे से ज्यादा चले मुकाबले में वापसी करने के बावजूद 11-3 6-11 2-11 11-7 13-15 11-9 7-11 से हार गयीं. हैदराबाद की खिलाड़ी ने नर्वस लियू के खिलाफ अच्छी शुरूआत कर पहला गेम 11-3 से जीत लिया. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापसी करते हुए आक्रामकता दिखाई और दूसरे गेम को 11-6 से जीतकर बराबरी पर आ गयीं और उन्होंने तीसरा गेम भी 11-2 से जीतकर बढ़त बना ली.

हालांकि, श्रीजा ने हार नहीं मानने का जज्बा दिखाते हुए चौथा गेम 11-7 से जीत लिया. अब दोनों 2-2 की बराबरी पर थी लेकिन लियू पांचवें गेम में 15-13 से जीतकर बढ़त बनाने में कामयाब रहीं. छठे गेम में श्रीजा ने अपनी ‘क्लास’ दिखायी और 1-7 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए इसे 11-9 से जीत लिया. लेकिन निर्णायक गेम में वापसी के बावजूद श्रीजा हार गयीं. उन्होंने 1-6 से पिछड़ने के बाद इसे 5-8 कर दिया था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कांस्य पदक जीत लिया.

अब शरत कमल पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में ड्रिंकहाल से और साथियान पिचफोर्ड से खेलेंगे. शरत कमल और श्रीजा की जोड़ी मिश्रित युगल फाइनल में मलेशिया के जीवन चुंग और कारेन लाइने से खेलेगी.

07 Aug 2022 20:22 (IST)

गुस्सा करो, भड़ास निकालो लेकिन आगे बढ़ो, सेमीफाइनल हारने के बाद कोच ने महिला हॉकी टीम से कहा

‘गुस्सा करो, कुंठा निकालो तुम्हें पूरा हक है लेकिन आगे बढ़ो और कांस्य पदक जीतो’, ऑस्ट्रेलिया के हाथों कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में शूटआउट में मिली विवादित हार के बाद मुख्य कोच यानेके शॉपमैन ने भारतीय महिला हॉकी टीम से कुछ ऐसा ही कहा था. उनके इस संदेश ने मानों जादू का काम किया और सविता पूनिया की अगुवाई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को शूटआउट में 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारतीय महिला हॉकी टीम ने 16 साल बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीता है.

07 Aug 2022 19:17 (IST)

निकहत जरीन ने लगाया गोल्डन पंच, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लहराया तिरंगा

वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. 26 वर्षीय निकहत इसी साल मई में वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं. अब उन्होंने डेब्यू कॉमनवेल्थ गेम्स में पीला तमगा हासिल किया है. निकहत ने भारत को 17वां गोल्ड दिलाया. भारत के पदकों की संख्या अब 48 पहुंच गई है. इसके साथ ही भारत कॉमनवेल्थ गेम्स टैली में न्यूजीलैंड को पछाड़ कर चौथे नंबर पहुंच गया है.  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

07 Aug 2022 18:33 (IST)

श्रीजा अकुला को मिली हार, कांस्य पदक से चूकीं

भारत की श्रीजा अकुला को रविवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की टेबल टेनिस स्पर्धा के कांस्य पदक प्लेऑफ में ऑस्ट्रेलिया की यांग्जी लियू से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा. श्रीजा को डेढ़ घंटे से ज्यादा चले मुकाबले में वापसी करने के बावजूद 11-3 6-11 2-11 11-7 13-15 11-9 7-11 से हार गयीं. हैदराबाद की खिलाड़ी ने नर्वस लियू के खिलाफ अच्छी शुरुआत कर पहला गेम 11-3 से जीत लिया.

लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापसी करते हुए आक्रामकता दिखायी और दूसरे गेम को 11-6 से जीतकर बराबरी पर आ गयीं और उन्होंने तीसरा गेम भी 11-2 से जीतकर बढ़त बना ली.
लेकिन श्रीजा ने हार नहीं मानने का जज्बा दिखाते हुए चौथा गेम 11-7 से जीत लिया. अब दोनों 2-2 की बराबरी पर थी लेकिन लियू पांचवें गेम में 15-13 से जीतकर बढ़त बनाने में कामयाब रहीं. छठे गेम में श्रीजा ने अपनी ‘क्लास’ दिखायी और 1-7 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए इसे 11-9 से जीत लिया. लेकिन निर्णायक गेम में वापसी के बावजूद श्रीजा हार गयीं. उन्होंने 1-6 से पिछड़ने के बाद इसे 5-8 कर दिया था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कांस्य पदक जीत लिया.

07 Aug 2022 18:26 (IST)

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास रचने वाली भारत की बेटी का लड्डू गोपाल से क्या है कनेक्शन? जानिए

Priyanka Goswami wins silver in women’s 10000m race walk: भारतीय महिला एथलीट प्रियंका गोस्वामी ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. प्रियंका जब मेडल के लिए पोडियम पर गईं, उस समय उनके बाएं हाथ में लड्डू गोपाल थे. भारतीय एथलीट के हाथ में भगवान कृष्ण के बालरूप को देखकर सभी हैरान थे. प्रियंका ने लड्डू गोपाल को तिरंगे के कलर का ड्रेस पहनाया हुआ था. भारत की इस बेटी ने मेडल ग्रहण करने के बाद कृष्ण कनेक्शन के बारे में विस्तार से बताया. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

07 Aug 2022 17:42 (IST)

CWG 2022: दिवंगत कोच निकोलई का मेरे करियर पर प्रभाव अतुलनीय है, भावुक अविनाश साबले ने कहा

कोच भले ही आते जाते रहे लेकिन दिवंगत निकोलई स्नेसारेव का स्टार स्टीपलचेसर अविनाश साबले के दिल में अलग स्थान है क्योंकि उन्होंने इस अंतरराष्ट्रीय एथलीट को निखारने में काफी योगदान दिया. साबले ने शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स की 3000 मीटर स्टीपलचेस स्पर्धा में कीनिया के मजबूत एथलीट को पछाड़ते हुए रजत पदक जीता. बेलारूस के कोच निकोलई ने सेना के साबले का आत्मविश्वास बढ़ाने में अहम भूमिका अदा की. निकोलई का 2021 में निधन हो गया था.

07 Aug 2022 17:39 (IST)

पीएम मोदी ने दुखी पूजा गहलोत का बढ़ाया हौसला, पाक जर्नलिस्ट ने अपने नेताओं को फटकारा

पूजा का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह पहला मेडल है. पूजा ने 2019 में अंडर-23 चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल किया था. पूजा सोनीपत के गांव फरमाना से आती हैं. उन्होंने छह साल की उम्र में कुश्ती खेलना शुरू किया था. पूजा जूनियर राष्ट्रीय स्तर पर वॉलीबॉल भी खेल चुकी हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

07 Aug 2022 17:19 (IST)

कॉमनवेल्थ गेम्स विजेता नवनीत के लिये एयर इंडिया ने उनकी ‘पायलट’ प्रवेश परीक्षा अगले महीने तक टाल दी

एयर इंडिया ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में लॉन बॉल्स पदक जीतने वाली टीम के चार में से एक सदस्य नवनीत सिंह अगले महीने पायलट प्रवेश परीक्षा में बैठ सकते हैं जो रविवार को होनी थी.
दिल्ली के नवनीत ‘कमर्शियल’ पायलट बनना चाहते हैं लेकिन वह रविवार को एयर इंडिया की प्रवेश परीक्षा में नहीं बैठ पायेंगे क्योंकि वह इस समय बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने गए हुए हैं. नवनीत लॉन बॉल्स चौकड़ी टीम के सबसे युवा सदस्य हैं. भारतीय लॉन बॉल्स फोर टीम ने शनिवार को रजत पदक जीता था

07 Aug 2022 17:08 (IST)

CWG 2022: अन्नू रानी का कमाल, जैवलिन थ्रो में भारत को दिलाया ब्रॉन्ज मेडल

अन्नू रानी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को जैवलिन थ्रो का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया और एथलेटिक्स में भारत के खाते में एक और मेडल जोड़ा. अन्नू 60 मीटर दूर भाला फेंकते हुए तीसरे नंबर पर रहीं. ऑस्ट्रेलिया की केल्सी ली बारबर ने गोल्ड और मैकेंजी लिटिल ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

07 Aug 2022 16:53 (IST)

संदीप कुमार ने पैदल चाल स्पर्धा में जीता मेडल, बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय एथलीटों का जलवा

भारतीय एथलीट संदीप कुमार ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुषों की 10000 मीटर पैदल चाल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

07 Aug 2022 16:44 (IST)

IND-W vs AUS-W Gold Medal Match: हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी कब और कहां खेलेगी गोल्ड मेडल मैच, जानिए

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 महिला क्रिकेट के फाइनल में रविवार (7 अगस्त) को आमने सामने होंगी. यह मुकाबाल भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से खेला जाएगा. कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

07 Aug 2022 16:37 (IST)

ट्रिपल जंप में भारत की सोना-चांदी, एल्डोस पॉल और अब्दुल्ला अबूबकर को मेडल

भारतीय एथलीटों ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games-2022) की ट्रिपल जंप स्पर्धा में कमाल दिखाते हुए 2 पदक जीते. बर्मिंघम में जारी इन खेलों में रविवार को एल्डोस पॉल और अब्दुल्ला अबूबकर ने देश को स्वर्ण और रजत पदक दिलाए. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

अधिक पढ़ें

7 अगस्त का शेड्यूल

एथलेटिक्स और पैरा एथलेटिक्स

पुरुषों ट्रिपल जंप फाइनल: अब्दुल्ला अबुबाकर, एल्डोस पॉल, प्रवीण चित्रावल: 2:45 बजे

पुरुषों की 10,000 मीटर रेस वॉक फाइनल: अमित, संदीप कुमार: 3:50 बजे

महिला जैवलिन थ्र्रो फाइनल: शिल्पा रानी, अन्नू रानी: 4:05 बजे

महिलाओं की 4 गुणा 100 मीटर रिले फाइनल: शाम 5:24 बजे

पुरुषों जैवलिन थ्रो फाइनल: रोहित यादव, डीपी मनु: रात 12:10 बजे

पुरुषों की 4 गुणा 400 मीटर रिले फाइनल: रात 1 बजे

बैडमिंटन

महिला सिंगल्स सेमीफाइनल: पीवी सिंधु: दोपहर 2:20 बजे

पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल-1: लक्ष्य सेन: दोपहर 3:10 बजे

पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल-2: किदांबी श्रीकांत: दोपहर 3:10 बजे

महिला डबल्स सेमीफाइनल: त्रीशा जॉली और गायत्री गोपीचंद: दोपहर 4 बजे

पुरुष डबल्स सेमीफाइनल: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी: 4:50 बजे

मुक्केबाजी

महिला 48 किग्रा फाइनल: नीतू: दोपहर 3 बजे

पुरुषों का 51 किग्रा फाइनल: अमित पंघाल: दोपहर 3:15 बजे

महिलाओं का 50 किग्रा फाइनल: निकहत जरीन: शाम 7 बजे

पुरुष 92 किग्रा फाइनल: सागर अहलावत: रात 1:15

क्रिकेट

महिला टी20 फाइनल: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: रात 9:30 बजे

हॉकी

महिला ब्रॉन्ज मेडल मैच: भारत बनाम न्यूजीलैंड: दोपहर 1:30 बजे

स्क्वॉश

मिक्स्ड डबल्स ब्रॉन्ज मेडल मैच: दीपिका पल्लीकल/सौरव घोषाल: रात 10:30 बजे

टेबल टेनिस और पैरा टेबल टेनिस

महिला एकल ब्रॉन्ज मेडल मैच: श्रीजा अकुला: दोपहर 3:35 बजे

पुरुष डबल्स गोल्ड मेडल मैच: अचंता शरत कमल और जी साथियान: शाम 6:15 बजे

पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल-1: अचंता शरत कमल

पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल-2: जी साथियान

मिक्स्ड डबल्स गोल्ड मेडल मैच: अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला: रात 12:15 बजे

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें