CONCACAF नेशंस लीग चैंपियनशिप: मेक्सिको को हराकर अमेरिका ने जीता खिताब

अमेरिका ने मेक्सिको को हराकर जीती नेशंस लीग चैंपियनशिप. (Twitter/Tyler Adams)

अमेरिका ने मेक्सिको को हराकर जीती नेशंस लीग चैंपियनशिप. (Twitter/Tyler Adams)

अमेरिका ने फाइनल मुकाबले में मेक्सिको को 3-2 से हराया. क्रिस्टियन पुलिसिच का दो सप्ताह में यह दूसरा खिताब है. उन्होंने 29 मई को चेल्सी के साथ चैंपियन्स लीग खिताब भी जीता था.

  • Share this:

डेनवर. क्रिस्टियन पुलिसिच के पेनल्टी पर दागे गोल की बदौलत अमेरिका ने पहली कोनकाकाफ नेशंस लीग फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल में मैक्सिको को 3-2 से हराकर खिताब जीता. गोलकीपर ईथन होरवाथ ने पुलिसिच के गोल के बाद 124वें मिनट में आंद्रेस गुआडेडो की पेनल्टी किक रोककर अमेरिका की खिताबी जीत सुनिश्चित की.

पुलिसिच का दो हफ्ते में यह दूसरा खिताब है. उन्होंने 29 मई को चेल्सी के साथ चैंपियन्स लीग खिताब भी जीता था. पुलिसिच ने 114वें मिनट में पेनल्टी किक पर गोल दागा। उनके अलावा जियोवानी रेना (27वें मिनट) और वेस्टन मैकीनी (82वें मिनट) ने भी अमेरिका की ओर से गोल किए.


मेक्सिको ने जीसस मैनुएल कोरोना (पहले मिनट) और डिएगो लेनेज (79वें मिनट) के गोल की बदौलत दो बार बढ़त बनाई लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा. पहले कोनकाकाफ नेशन्स लीग फाइनल में तीन बार वीडियो रिव्यू का सहारा लिया गया जबकि पुलिसिच के गोल के बाद अमेरिकी खिलाड़ी जियोवानी रेना बाहर से फेंकी गई कुछ चीज लगने से चोटिल भी हो गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज