• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Copa America : फाइनल में जगह बनाने के लिए कोलंबिया के खिलाफ उतरेगी मेसी की अर्जेंटीना टीम

Copa America : फाइनल में जगह बनाने के लिए कोलंबिया के खिलाफ उतरेगी मेसी की अर्जेंटीना टीम

सेमीफाइनल में लियोनेल मेसी पर उनकी टीम अर्जेंटीना की सारी उम्मीदें टिकी होंगी(PIC: AP)

सेमीफाइनल में लियोनेल मेसी पर उनकी टीम अर्जेंटीना की सारी उम्मीदें टिकी होंगी(PIC: AP)

Copa America 2021: अर्जेंटीना ने 1993 कोपा अमेरिका के बाद से खिताब नहीं जीता है. वहीं कोलंबिया ने 2001 में कोपा अमेरिका जीता था.

  • Share this:
    ब्रासीलिया. कोपा अमेरिका (Copa America 2021) फुटबॉल के सेमीफाइनल में लियोनेल मेसी (Lionel Messi) पर उनकी टीम अर्जेंटीना की सारी उम्मीदें टिकी होंगी, जब कोलंबिया के गोलकीपर डेविड ओस्पिना का तिलिस्म तोड़ना होगा. ओस्पिना और कोलंबिया ने अब तक उम्दा प्रदर्शन किया है. इस मैच में जीतने दर्ज करने वाली टीम का सामना शनिवार को फाइनल में ब्राजील से होगा जिसने पेरू को 1-0 से मात दी.

    ब्राजील के स्ट्राइकर नेमार ने जीत के बाद कहा था कि वह फाइनल में अर्जेंटीना से मुकाबला चाहते हैं. मेसी इस समय जबर्दस्त फॉर्म में हैं और चार गोल करने के अलावा चार में सहायता कर चुके हैं. इक्वाडोर के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में उन्होंने एक गोल किया और दो बार सहायता की.

    अर्जेंटीना ने लंबे समय से नहीं जीता खिताब 

    दूसरी ओर उरूग्वे के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ओस्पिना ने शूटआउट में दो पेनल्टी बचाई. निर्धारित समय तक मैच गोलरहित ड्रॉ था. मेसी को अर्जेंटीना के साथ पहले बड़े खिताब का इंतजार है. अर्जेंटीना ने 1993 कोपा अमेरिका के बाद से खिताब नहीं जीता है. वहीं कोलंबिया ने 2001 में कोपा अमेरिका जीता था.

    यह भी पढ़ें : 

    हॉट टब में बैठकर कोच की बेटी की शादी का जश्‍न मना रहा था खिलाड़ी, आतिशबाजी के कारण गई जान


    Tokyo Olympic: क्या दहाई मेडल का आंकड़ा छू सकेगा भारत? ये खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल


    अर्जेंटीना के कोच लियोनेल स्कालोनी ने कोलंबिया की तारीफ करते हुए उसे कठिन प्रतिद्वंद्वी बताया. उन्होंने कहा कि हम जीत की इस लय को बरकरार रखते हुए खेलेंगे. कोच ने कहा कि डिफेंडर क्रिस्टियन रोमेरो अभी चोट से उबर नहीं सके हैं जिनकी जगह जर्मन पेजेला खेल सकते हैं. कोलंबिया के कोच रेनाल्डो रूएडा ने कहा कि अर्जेंटीना काफी प्रतिस्पर्धी टीम है. काफी परिपक्व है और हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज